Thursday, May 2 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
बिजनेस


स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) स्टीलबर्ड हेलमेट की इकाई स्टीलबर्ड बेबी टॉयज ने आज साइकिलिंग और स्केटिंग के लिए खास तौर पर तैयार किए गए बेबी हेलमेट लॉन्च किए।

राजधानी में आज से शुरू हुये राइड एशिया एक्सपो में स्टीलबर्ड टॉयज़ ने आधिकारिक तौर पर बेबी हेलमेट और एंटी स्किड बेबी बाथर्स की एक नई रेंज लॉन्च की। स्टीलबर्ड टॉयज़ की निदेशक सृष्टि कपूर ने इस नई शुरुआत के महत्व पर जोर देते हुए कहा “भारत में, विशेष रूप से बच्चों के लिए सुरक्षित खिलौनों का अभाव है। बाजार में जो खिलौनें हैं, उनमें बच्चों की सुरक्षा पर ध्यान नहीं दिया जाता, इसीलिए हमने पिछले साल, हमने बेबी वॉकर, ब्लूटूथ-एनेबल्ड मॉडल सहित के लॉन्च के साथ इस सेगमेंट में प्रवेश किया था। शुरुआत के एक वर्ष से भी कम समय में, आज स्टीलबर्ड इस सेगमेंट में देश का प्रमुख ब्रांड बन गए हैं।”

सुश्री कपूर ने शिशु हेलमेट और विशेष रूप से केवल बच्चों के लिए डिज़ाइन किए गए अच्छे गुणवत्ता वाले सुरक्षात्मक हेलमेट की गैर-मौजूदगी के कारण भारत में भी साइकिल चलाने, स्केटबोर्डिंग, रोलर स्केटिंग करते और अन्य गतिविधियों में शामिल बच्चों को कई तरह की चोटें लग जाती हैं और इस तरह की संभावना बनी रहती है। इसलिए इस तरफ ध्यान दिए जाने की जरूरत है और हमने खास तौर पर बच्चों के लिए डिजाइन किए गए हेलमेट आज लॉन्च किए हैं। कंपनी की प्रोडक्ट रेंज में अब 3-12 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए स्केटिंग और साइक्लिंग हेलमेट, साथ ही बेबी हेलमेट और एंटी-स्किड बाथर्स भी शामिल हैं।

उन्होंने ने कहा “ क्वालिटी और इनोवेशन के प्रति हमारा समर्पण भविष्य की पीढ़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। माता-पिता अपने बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए स्टीलबर्ड टॉयज पर भरोसा कर सकते हैं। उन्हें ये भरोसा रहेगा कि उनका बच्चा ने स्टीलबर्ड का हेलमेट पहना है और वो जब भी बाहर खेलने जाएगा तो वो पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा।”

उन्होंने कहा कि स्टीलबर्ड टॉयज उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाने और अच्छे बेहतर क्वालिटी स्टैंडर्ड्स को बनाए रखेंगे। इसके लिए उन्होंने अगले तीन वर्षों में 20 करोड़ का निवेश करेगी। कंपनी का इनोवेशन पर जोर है, ब्लूटूथ वॉकर जैसे उत्पादों में स्पष्ट है। इस तरह के कई उत्पाद आने वाले दिनों में लॉन्च किए जाएंगे। बेबी हेलमेट के अलावा, स्टीलबर्ड ने बच्चों के लिए बेहद उपयोगी विभिन्न कैरियर वेरिएंट पेश किए हैं, जो बच्चों के बढ़ने के विभिन्न चरणों के दौरान सुरक्षा और आराम प्रदान करते हैं। माता पिता बच्चों को अपने साथ उठाने के लिए इन बेबी कैरियर का उपयोग कर सकते हैं। स्टीलबर्ड का लक्ष्य आने वाले महीनों में अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करते हुए अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में विविधता लाना है और लगातार ऐसे नए नए उत्पाद लॉन्च करना है।

शेखर

वार्ता

image