Saturday, Apr 27 2024 | Time 18:29 Hrs(IST)
image
बिजनेस


सितारगंज में आईओसी के 100वां इंडेन बॉटलिंग प्लांट से आपूर्ति शुरू

सितारगंज में आईओसी के 100वां इंडेन बॉटलिंग प्लांट  से आपूर्ति शुरू

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) सरकारी क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल काॅर्पोरेशन (आईओसी) ने गुरुवार को कहा कि सितारगंज में उसके 100वें अत्याधुनिक इंडेन एलपीजी (घरेलू रसोई गैस) बॉटलिंग प्लांट से एलपीजी भरे सिलेंडरों के पहले ट्रक की निकासी शुरू हो गयी है।

इस अवसर पर कंपनी के शीर्ष अधिकारी उपस्थित थे। आठ घंटे में 17,000 सिलेंडर भरने की क्षमता वाले इस संयंत्र से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई जिलों के उपभोक्ताओं को रसाईं गैस की आपूर्ति व्यवस्था मजबूत होगी।

बयान के मुताबिक यह संयंत्र उत्तराखंड के आठ जिलों, जिनमें अल्मोडा, बागेश्वर, चमोली, चमावत, नैनीताल, पौडी, पिथौरागढ़ और उधम सिंह नगर तथा उत्तर प्रदेश के दो जिले, जिनमें बरेली और पीलीभीत के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडरों की आपूर्ति करेगा।

यह प्लांट लगभग 122 इंडेन एलपीजी वितरकों को दैनिक आधार पर लगभग 60 पैक्ड ट्रक भेजेगा।

आईओसी के अध्यक्ष एस एम वैद्य ने कंपनी के विपणन निदेशक वी सतीश कुमार के साथ एलपीजी भरे सिलेंडरों के पहले ट्रक को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

श्री वैद्य ने कहा, “सितारगंज में हमारा 100वां एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, उत्तराखंड में ऊर्जा के बुनियादी ढांचे के भविष्य में एक महत्वपूर्ण निवेश का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होंने कहा कि यह प्लांट सुरक्षा, गुणवत्ता और स्वस्थ विकास के प्रति हमारे समर्पण को भी रेखांकित करता है। इंडेन यह सर्वमान्य सुरक्षित, सुविधाजनक और विश्वसनीय रसोई ईंधन है।”

श्री कुमार ने कहा कि यह सुविधा क्षेत्र की एलपीजी मांग को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

कंपनी ने कहा है कि अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और कठोर गुणवत्ता नियंत्रण उपायों के साथ, यह संयंत्र स्वच्छ और विश्वसनीय ऊर्जा की बढ़ती मांग को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। प्लांट की आठ घंटे की एकल शिफ्ट में लगभग 17000 सिलेंडरों की बॉटलिंग क्षमता है। यह विभिन्न ग्राहक वर्गों की मांग को पूरा करने के लिए पांच किलोग्राम से लेकर 425 किलोग्राम तक के सिलेंडरों की बोतल भरने के लिए सुसज्जित है। इसमें अन्य सुविधाओं के अलावा 60 किलोवाट का सौर ऊर्जा संयंत्र भी मौजूद है।

इंडियन ऑयल का सितारगंज बॉटलिंग प्लांट उत्तराखंड में ऊर्जा सुरक्षा और आर्थिक विकास की दिशा में एक नया अध्याय जोड़ता है। अपनी उन्नत क्षमताओं और उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ, संयंत्र क्षेत्र और इसके लोगों के लिए प्रगति और समृद्धि लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

मनोहर, उप्रेती

वार्ता

More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

27 Apr 2024 | 4:22 PM

नयी दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज अपरिवर्तित रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
रुपया नौ पैसे लुढ़का

रुपया नौ पैसे लुढ़का

26 Apr 2024 | 11:21 PM

मुंबई 26 अप्रैल (वार्ता) शेयर बाजार में भारी गिरावट के बीच आयातकों एवं बैंकरों की लिवाली के दबाव में आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया नौ पैसे लुढ़ककर 83.37 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
वार्डविजर्ड इनोवेशंस का मुनाफा 3.97 करोड़ पर पहुंचा

वार्डविजर्ड इनोवेशंस का मुनाफा 3.97 करोड़ पर पहुंचा

26 Apr 2024 | 9:57 PM

वड़ोदरा, 26 अप्रैल (वार्ता) ‘जॉय ई-बाईक’ ब्राण्ड के तहत इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन और ‘जॉय ई-रिक’ के तहत तिपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2024 की अंतिम तिमाही में 3.97 करोड़ रुपये का सकल शुद्ध लाभ कमाया है जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 93.34 लाख रुपये रहा था।

see more..
image