Saturday, May 4 2024 | Time 08:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संतकबीरनगर में आग लगने से जली दर्जन भर झोडियां

संतकबीरनगर 20 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के मेंहदावल थाना क्षेत्र में अज्ञात कारणों से आग लगने के कारण 12 रिहायशी झोपड़ियां जल गईं।
मेंहदावल थानाक्षेत्र में ग्राम पंचायत कुड़वा के राजस्व गांव रौना में लगी इस आग में रिहायशी झोपडियों के साथ भीतर रखा सारा सामान भी जलकर राख हो गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड को सूचना देने के बावजूद समय से न पहुंचने से सारा सामान जलकर राख हो गया। समाचार लिखे जाने तक राजस्व विभाग का कोई कर्मचारी क्षतिपूर्ति का आकलन करने नहीं पहुंचा था जिससे ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन के विरुद्ध नाराजगी जताई।
ग्राम प्रधान रामराज मौर्य ने फायर ब्रिगेड व तहसील प्रशासन पर गंभीर आरोप मढ़कर कार्रवाई करने की मांग की है।
एसडीएम मेंहदावल अरुण कुमार ने यहां बताया कि शनिवार की अपराह्न मेंहदावल थाना क्षेत्र के रौना गांव के समीप सिवान के डंठलों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग की चिंगारी एक झोपड़ी में पहुंचते ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग धीरे-धीरे पूरे गांव में फैलती चली गई। आग लगने से भरत, राधिका, चांदमाती, किस्मती, जिलेबा, श्रीराम, ओंकार, सुमित्रा, शारदा, सोनमती, इनामुल समेत 12 से अधिक लोगों के छप्परपोश रिहायशी मकान जलने की सूचना है। अग्निकांड से क्षति का आकलन कराया जा रहा है।
ग्राम प्रधान रामराज मौर्य ने बताया कि जब गांव में आग लगी थी फायर ब्रिगेड को लगातार सूचना देने के बावजूद वह समय से नहीं पहुंची, जिसका नतीजा रहा कि गांव में करीब एक दर्जन से अधिक गरीबों के मकान जलकर राख हो गए। भारी संख्या में रखा अनाज, कपड़ा, चावल, गेहूं आदि जलकर खाक हो गया। थाना पुलिस बल आग बुझाने में लग रहा।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

03 May 2024 | 9:52 PM

अयोध्या, 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में पांच मई को रोड शो करेंगे।

see more..
संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

03 May 2024 | 9:48 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि संविधान को बचाने के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया बेहद जरुरी है।

see more..
image