Saturday, May 4 2024 | Time 04:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सिद्दारमैया ने नेहा के परिजनों से की मुलाकात , न्याय दिलाने का दिया आश्वासन

हुबली, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने छात्रा नेहा हिरेमत के शोक संतप्त परिवार से मंगलवार को मुलाकात की और हत्या मामले में त्वरित न्याय का आश्वासन दिया।
गौरतलब है कि मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) प्रथम वर्ष की 23 वर्षीय छात्रा नेहा हिरेमत की पिछले गुरुवार को बीवीबी कॉलेज के परिसर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।
नेहा के पिता एवं हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमत के साथ फोन पर बातचीत में श्री सिद्दारमैया ने गहरा शोक व्यक्त किया और परिवार को पूरा समर्थन देने का वादा किया।
उन्होंने श्री हीरेमत को हत्या के मामले को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को सौंपने और मुकदमे की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए एक विशेष अदालत स्थापित करने के सरकार के फैसले के बारे में सूचित किया।
श्री सिद्दारमैया ने श्री हिरेमत से कहा, "निरंजन...बहुत खेद है। हम आपके साथ हैं...यह एक गंभीर अपराध है...एक विशेष अदालत स्थापित करके हम आरोपी व्यक्ति के लिए सजा सुनिश्चित करेंगे।"
श्री हिरमेत ने श्री सिद्दारमैया के प्रति आभार व्यक्त करते हुए इस कठिन समय में समर्थन के लिए अन्य राजनीतिक नेताओं को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने निष्पक्ष और त्वरित जांच के महत्व पर जोर देते हुए अपनी पुत्री की दुखद मौत पर सरकार की त्वरित प्रतिक्रिया को स्वीकार किया।
उल्लेखनीय है कि नेहा की नृशंस हत्या से कर्नाटक में व्यापक आक्रोश फैल गया है और यह सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच राजनीतिक बहस का केंद्र बिंदु बन गया है। जहां सत्तारूढ़ दल घटना के व्यक्तिगत पहलू पर जोर दे रहा है, वहीं विपक्षी भाजपा ने राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए सरकार की आलोचना करते हुए इसे "लव जिहाद" मामला करार दिया है।
हत्या के पीछे के मकसद के बारे में श्री सिद्दारमैया और गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर की पूर्व टिप्पणियों पर हिरेमत परिवार और विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। श्री हिरेमत ने हालाँकि बाद में अपनी पिछली आलोचना के लिए माफ़ी मांगी, और अपने भावनात्मक बयानों के लिए अपनी पुत्री की हत्या के बाद दुःख और जानकारी की कमी को जिम्मेदार ठहराया था।
श्री हिरेमत ने भविष्य में ऐसी जघन्य घटनाओं को रोकने के लिए मजबूत कानून बनाने का आग्रह करते हुए कहा, "मैंने सरकार के खिलाफ बोला है। मैं माफी मांगता हूं।"
मामले में सीआईडी की जांच अभी शुरू नहीं हुई है और परिवार को नेहा की हत्या के पीछे की सच्चाई को उजागर करने के लिए निष्पक्ष और गहन जांच की उम्मीद है।
संतोष,आशा
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image