Friday, Apr 26 2024 | Time 17:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोनभद्र घटना का मुख्य आरोपी और उसका भाई गिरफ्तार

सोनभद्र घटना का मुख्य आरोपी और उसका भाई गिरफ्तार

सोनभद्र, 18 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के घोरावल क्षेत्र में सोसायटी की विवादित जमीन के कब्जे को लेकर बुधवार को हुयी गोलीबारी के मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान यज्ञदत्त और उसके भाई धर्मेद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल ने बृहस्पतिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि । इस मामले में ग्राम प्रधान समेत 28 नामजद के अलावा 40 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी और उसके भाई धर्मेन्द्र को देर शाम गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में पुलिस अब तक 26 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार लोगों के कब्जे से दो हथियार बरामद किए गये हैं जबकि पकड़े गये मुख्य आरोपियों की निशादेही पर पुलिस हथियार बरामद करने का प्रयास कर रही है। उन्हाेंने बताया कि पुलिस की टीमें अन्य फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों पर दविश दे रही है।

गौरतलब है कि घोरावल क्षेत्र की मूर्तियाँ ग्रांम पंचायत के ऊम्भा गांव में सोसायटी की विवादित जमीन पर अनुसूचित जन जाति के लोग खेती करते थे। वह लोग खेत पर धान रोपाई का काम कर रहे थे कि इस बीच मुर्तीया ग्राम पंचायत के प्रधान यगदत भुर्तीया कई ट्रैक्टरों से लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंचे और उन्हें जमीन खाली करने को कहा था। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गयी। इस बीच प्रधान के असलाधारी गुर्गो ने अंधाधुंध फायर करना शुरू कर दिया था। सभी घायलो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल ले जाया गया था ,जहां डाक्टर ने तीन महिलाओं समेत 10 लोगों मृत्यु हो गई जबकि 27 लोग घायल हो गये थे।

सं त्यागी

वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image