Tuesday, Apr 30 2024 | Time 02:46 Hrs(IST)
image
राज्य


स्पीपा के 25 उम्मीदवारों ने यूपीएससी परीक्षा में हासिल की सफलता

गांधीनगर 16 अप्रैल (वार्ता) संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा 2023 के घोषित अंतिम परिणाम में गुजरात में अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल लोक प्रशासन संस्थान (स्पीपा) के 25 उम्मीदवारों ने शानदार सफलता हासिल की है।
सरकारी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि ये उम्मीदवार सिविल सेवा के अंतर्गत भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और भारतीय वन सेवा (आईएफएस) जैसी विभिन्न सेवाओं के लिए अंतिम रूप से चयनित हुए हैं। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने चयनित युवाओं को हार्दिक बधाई देने के साथ ही उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी हैं।
उल्लेखनीय है कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से ली जाने वाली आईएएस, आईपीएस और आईएफएस जैसी विभिन्न अखिल भारतीय सेवाओं की परीक्षा में गुजरात के युवा उज्ज्वल प्रदर्शन कर इस क्षेत्र में अपना करियर बना सकें, इसके लिए सरदार पटेल लोक प्रशासन संस्थान (स्पीपा) कार्यरत है। स्पीपा में 1992 से यूपीएससी स्टडी सेंटर कार्यरत है। तब से लेकर आज तक कुल 285 उम्मीदवार यूपीएससी की परीक्षा में अंतिम रूप से चयनित हुए हैं। जिसमें इस वर्ष सबसे अधिक 25 उम्मीदवारों का चयन हुआ है।
अनिल.संजय
वार्ता
image