Tuesday, May 7 2024 | Time 04:02 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सोपोर में सुरक्षा बलों ने किया दो आतंकवादियों को ढेर

श्रीनगर 26 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपार उप जिला में गुरुवार को रात भर चले अभियान में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया।
अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों और आंतकवादियाें के बीच मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक गोली लगने से घायल हो गया है। उन्होंने कहा कि सोपोर आतंकवादियों का गढ़ है जहां गुरुवार शाम से आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी, जो रात भर जारी रही।
पुलिस ने बताया कि खुफिया जानकरी मिलने के बाद आतंकवादियों के खिलाफ कल शाम कार्रवाई शुरू की गयी। सोपोर के चेक मोहल्ला नौपोरा में पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा, “ सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड में अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं।” उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो जवान भी घायल हुए हैं। अभी तक हालांकि हताहतों की संख्या के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।
उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की फिलहाल पहचान नहीं हो सकी है। ऑपरेशन के मद्देनजर अधिकारियों ने शुक्रवार को विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में कक्षा बंद रखने को कहा है।
सोपर के अतिरिक्त उपायुक्त शबीर अहमद रैना ने कहा कि पूरे तहसील में एहतियात के तौर पर सभी स्कूलों और कॉलेजों में आज कक्षा कार्य बंद किया गया है।
कश्मीर में बुधवार के बाद से यह दूसरी मुठभेड़ थी। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बुधवार सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच कुछ देर के लिए गोलीबारी हुई, जिसमें दो सैनिक घायल हो गए थे।
बांदीपोरा के वन क्षेत्र में आतंकवादियों का पता लगाने के लिए आज व्यापक तलाशी अभियान जारी है। घने वन क्षेत्र की निगरानी के लिए सुरक्षा बल ड्रोन और हेलीकॉप्टरों की सहायता ले रहे हैं।
उप्रेती,आशा
वार्ता
More News
पीडीपी के पूर्व राज्यसभा सांसद ने अनुच्छेद 370 निरस्त करने में की थी भाजपा की मदद: उमर

पीडीपी के पूर्व राज्यसभा सांसद ने अनुच्छेद 370 निरस्त करने में की थी भाजपा की मदद: उमर

06 May 2024 | 6:55 PM

श्रीनगर, 06 मई (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को आरोप लगाया कि उनके खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ रहे पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के पूर्व राज्यसभा सदस्य ने राज्य में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मदद की थी।

see more..
पुंछ आतंकवादी हमला: पुलिस ने किए दो स्केच जारी, पता बताने वाले को मिलेगा 20 लाख रुपये का इनाम

पुंछ आतंकवादी हमला: पुलिस ने किए दो स्केच जारी, पता बताने वाले को मिलेगा 20 लाख रुपये का इनाम

06 May 2024 | 6:50 PM

जम्मू, 06 मई (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पकड़ने के लिये सघन तलाशी अभियान के बीच केन्द्रशासित प्रदेश पुलिस ने सोमवार को दो आतंकवादियों का स्केच जारी किया और इनका पता बताने वाले को 20 लाख रुपये के इनाम देने की घोषणा तथा पहचान गुप्त रखने की बात कही है।

see more..
मतदान के दिन रहें सतर्क : फारूक

मतदान के दिन रहें सतर्क : फारूक

06 May 2024 | 9:01 AM

श्रीनगर, 5 मई (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को लोगों से मतदान के दिन सतर्क रहने और आंखें और दिमाग खुले रखने को कहा।

see more..
image