Friday, May 3 2024 | Time 06:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सुपौल : एसएसबी ने 450 बोतल शराब जब्त किया

सुपौल, 19 अप्रैल (वार्ता) सशस्त्र सीमा बल ( एस. एस. बी) और बिहार पुलिस के संयुक्त गश्ती दल ने 450 बोतल नेपाली शराब बरामद किया
45वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट जगदीश कुमार शर्मा (द्वितीय कमान अधिकारी) ने बताया कि सूचना मिली थी कि सीमा स्तंभ संख्या 219/30 के क्षेत्र से नेपाल से भारत की तरफ प्रतिबंधित समान की तस्करी होने वाली हैं । सूचना की पुष्टि करने के उपरांत सूचना को थाना रतनपुरा के साथ साझा किया गया तथा तस्करों को पकड़ने के लिए एक विशेष गस्त दल का गठन किया गया। उ. नि. रणवीर सिंह के नेतृत्व में अन्य 03 कार्मिक एवं बिहार पुलिस के दो कार्मिकों का गश्त दल चिन्हित स्थान के लिए रवाना हुआ एवं निर्धारित स्थान पर गस्त दल सतर्कता के साथ ड्यूटी करने लगा।
श्री शर्मा ने बताया कि गश्त दल द्वारा देखा गया कि दो व्यक्ति नाव में कुछ समान लिए नेपाल प्रभाग से भारत में प्रवेश कर स्पर संख्या 1775 के किनारे नाव से समान उतार रहे हैं। गश्ती दल को देखते ही सभी समान छोड़ कर नदी के रास्ते नेपाल प्रभाग की तरफ फरार हो गए। सामानों की तलाशी के दौरान 450 बोतल शराब जब्त की गयी। आवश्यक कागजी कार्रवाई के उपरांत जब्त की गई शराब को थाना रतनपुरा , सुपौल, को सुपुर्द कर दिया गया।
सं.सतीश
वार्ता
image