Friday, May 10 2024 | Time 17:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीमांत क्षेत्रों में 18 नाके किए जाएंगे स्थापित : बैरवा

धर्मशाला, 27 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के उपायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी हेम राज बैरवा ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन-2024 के दौरान कांगड़ा जिला के सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे और इस के लिए पठानकोट जिला प्रशासन के साथ आपसी समन्वय के साथ हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।
श्री बैरवा ने शनिवार को एनआईसी के सभागार में होशियारपुर, पठानकोट तथा चंबा, कांगड़ा जिला प्रशासन की समन्वय बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान करवाना प्रशासन का दायित्व है जिसके लिए पुलिस व प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां समय पर पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने के साथ पूरी तरह सतर्क है। बावजूद इसके, बॉर्डर एरिया में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि बार्डर एरिया में 18 नाके स्थापित किए जा रहे हैं तथा इसमें होशियार तथा पठानकोट जिला प्रशासन की ओर से संयुक्त तौर पर कार्य करने का प्लान भी तैयार किया गया है ताकि नगदी या अन्य संदिग्ध गतिविधियों को बार्डर पर ही रोक दिया जाए इसके साथ ही खनन माफिया इत्यादि पर भी सख्त कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि किसी भी स्तर पर निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावित न किया जा सके।
उन्होंने कहा कि होशियार तथा पठानकोट जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन से सहयोग का आग्रह किया है जिस पर सभी आपसी समन्वय के साथ कार्य करने के लिए प्लान तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि बाटलिंग प्लांट का नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं जबकि संदिग्ध लोगों पर भी नजर रखने के लिए उपयुक्त कदम उठाने के लिए कहा गया है।
इस अवसर पर पठानकोट के उपायुक्त तथा पुलिस अधीक्षक, होशियार के एसपी, जिला निर्वाचन अधिकारी, एसपी शालिनी अग्निहोत्री, एसपी नुरपुर अशोक रत्न, एडीसी सौरभ जस्सल सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।
सं.संजय
वार्ता
image