Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सियांग जिला की मतदान टीमों का पहला बैच रवाना

ईटानगर, 16 अप्रैल (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले की मतदान टीमों का पहला जत्था जिले के दो दूर-दराज के मतदान केंद्रों के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल्स (वीवीपीएटी) सहित मतदान सामग्री के साथ रवाना किया गया।
जिला निर्वाचन कार्यालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दोनों मतदान केंद्र - गसेंग और गेट - दुर्गम हैं और अरुणाचल प्रदेश के सबसे पुराने क्षेत्रों में से एक पायम सर्कल में स्थित हैं।
अधिकारी ने कहा कि मतदान दल रात के लिए मोलो में तैनात रहेंगे और वहां से वे अपने संबंधित मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए तीन दिवसीय पैदल मार्च करेंगे। दोनों मतदान केंद्र रुमगोंग विधानसभा क्षेत्र और अरुणाचल पश्चिम संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं।
जिले के शेष सात मतदान केंद्रों के लिए, जहां दो दिवसीय पैदल मार्च की आवश्यकता होगी, मतदान दल बुधवार को जिला मुख्यालय बोलेंग से अपने संबंधित मतदान केंद्रों के लिए प्रस्थान करेंगे।
अधिकारी ने कहा, प्रत्येक टीम में एक पीठासीन अधिकारी, चार मतदान अधिकारी, 15 परिचारक/पोर्टर और दो पुलिसकर्मी तथा चार सेट ईवीएम एवं वीवीपैट (रिजर्व ईवीएम सहित) हैं।
अरुणाचल प्रदेश में 60 सदस्यीय राज्य विधानसभा में से 50 और दो लोकसभा सीटों - अरुणाचल पश्चिम और अरुणाचल पूर्व - के लिए शुक्रवार (19 अप्रैल) को मतदान होने जा रहा है।
राज्य में दस विधायक उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं। ये सभी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी से हैं।
संजय
वार्ता
image