Tuesday, May 7 2024 | Time 03:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिर्फ ‘आप' मुद्दों, काम के आधार पर चुनाव लड़ रही है: गर्ग

चंडीगढ़, 26 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के आरोपों पर पलटवार करते हुये कहा कि वह पंजाब के लोगों को गुमराह करने के लिये झूठ बोल रही है लेकिन सच्चाई यह है कि सिर्फ आप ही मुद्दों और अपने दो वर्षों के काम के आधार पर चुनाव लड़ रही है।
आप प्रवक्ता नील गर्ग ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में यह लोकसभा चुनाव शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी, किसानी और रोजगार पंजाब के मुद्दों पर लड़ रही है। अकाली दल बताये, क्या ये पंजाब के मुद्दे नहीं है।
उन्होंने कहा कि शिअद ने तो मोदी सरकार के काले कानूनों का साथ दिया। श्री सुखबीर सिंह बादल ने नहर काटकर अपने फार्म हाउस तक पानी पहुंचा लिया, लेकिन पंजाब के किसानों को पानी देने के बारे में कभी नहीं सोचा। मान सरकार किसानों की सुविधा के लिये पंजाब के कोने-कोने तक नहरी पानी पहुंचा रही है।
उन्होंने कहा कि आज मान सरकार आम लोगों को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली दे
रही है और किसानों को भी खेती के लिए दिन में ही पर्याप्त बिजली दे रही है। इस बार किसानों के गेहूं और चावल के एक-एक दाने खरीदे गये और 24 घंटे के अंदर फसलों के दाम मिले। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने पंजाब में माफिया राज बढ़ाया और पंजाब के खजाने को चूना लगाकर अपने खजाने भरे। उन्होंने पंजाब को इतना ज्यादा कर्ज में डूबा दिया कि आज पंजाब सरकार को हजारों करोड़ रुपये ब्याज के देने पड़ रहे हैं। अकाली
दल बताये कि उन्होंने इतने सारे कर्ज के पैसे का किया क्या।
श्री गर्ग ने कहा कि शिअद ने पंजाब के मुद्दों पर कभी कुछ नहीं बोला। आज केन्द्र सरकार पंजाब का रूरल डेवलपमेंट फंड का 5000 करोड रुपये से ज्यादा रोक रखी है। इसके अलावा पंजाब के हेल्थ मिशन के हजारों करोड़ पैसे रोक रखे हैं और कई मामलों पर पंजाब के साथ भेदभाव कर रही है, लेकिन अकाली दल इन सब मामलों पर चुप है।
विजय.श्रवण
वार्ता
More News
‘भ्रष्टाचारी’ कांग्रेस ने आपदा में भी किया भाई-भतीजावादः अनुराग

‘भ्रष्टाचारी’ कांग्रेस ने आपदा में भी किया भाई-भतीजावादः अनुराग

06 May 2024 | 9:49 PM

ऊना, 06 मई (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश में कांग्रेसियों के बयान बाजी का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस में शीर्ष नेतृत्व से लेकर नीचे तक पढ़ने-लिखने की आदत नहीं है इसीलिए उन्हें भारतीय जनता पार्टी का विकास और अपना भ्रष्टाचार नहीं दिखता।

see more..
हम चौथी औद्योगिक क्रांति के युग में हैं: मुर्मु

हम चौथी औद्योगिक क्रांति के युग में हैं: मुर्मु

06 May 2024 | 8:10 PM

धर्मशाला, 06 मई (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा है कि परिवर्तन प्रकृति का नियम है लेकिन, अतीत में बदलाव की गति इतनी तेज नहीं थी। आज हम चौथी औद्योगिक क्रांति के युग में हैं।

see more..
image