Sunday, Apr 28 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
दुनिया


सीरियाई के अलेप्पो में कई विस्फोटों की आवाज सुनी गई

सीरियाई के अलेप्पो में कई विस्फोटों की आवाज सुनी गई

दमिश्क, 29 मार्च (वार्ता) सीरिया के उत्तरी अलेप्पो शहर में शुक्रवार तड़के सिलसिलेवार विस्फोट हुए।

प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार ये विस्फोट सीरियाई वायु रक्षा प्रणालियों द्वारा शहर को निशाना बना कर दागी गयीं मिसाइलों को रोके जाने के कारण हुए। स्थानीय शाम एफएम रेडियो ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि निवासियों ने अलेप्पो शहर में कई विस्फोटों की गूंज सुनी। ये विस्फोट सीरियाई वायु रक्षा द्वारा शहर के हवाई क्षेत्र में आने वाली मिसाइलों को रोकने के कारण हुए।

इस बीच, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास रुक-रुक कर विस्फोटों की सूचना दी है। निगरानी समूह ने कहा कि सीरियाई हवाई सुरक्षा क्षेत्र के आकाश में आने वाले खतरों को विफल करने का प्रयास कर रही है।

रिपोर्टिंग के समय शत्रुतापूर्ण मिसाइलों की प्रकृति और ये कहां से दागी गयी है, इसके बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन यह घटना लगातार इजरायली हमलों के समान है।

संतोष

वार्ता

More News
केन्या में बाढ़ से देशभर में 76 लोगों की मौत

केन्या में बाढ़ से देशभर में 76 लोगों की मौत

28 Apr 2024 | 12:43 PM

नैरोबी, 28 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) केन्या में पिछले दिनो आयी बाढ़ से मरने वालों की संख्या 76 लोगों तक पहुंच गई है। केन्या के मीडिया ने सरकारी आंकड़ों का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।

see more..
इंडोनेशिया में आया 6.5 तीव्रता का भूकंप

इंडोनेशिया में आया 6.5 तीव्रता का भूकंप

28 Apr 2024 | 10:57 AM

जकार्ता, 28 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत में शनिवार शाम समुद्र के अंदर 6.5 तीव्रता का भूकंप आने के बावजूद बड़ी लहरें नहीं उठीं।

see more..
image