Tuesday, Apr 30 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में दो किलो से अधिक अफीम सहित युवक गिरफ्तार

सिरसा में दो किलो से अधिक अफीम सहित युवक गिरफ्तार

सिरसा 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के सिरसा जिला में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ फ़सली सीज़न शुरू होने के बाद नशा की मांग बढ़ गई है। नशेड़ी किस्म के मतदाता जहां नेताओं से नशे की मांग कर रहे हैं वहीं फसल कटाई का काम आरंभ होने के साथ दिन-रात हाड़तोड़ मेहनत करने वाले मजदूर भी नशा मांगने लगे हैं। वहीं बड़े जमींदार मजदूरों से अधिकाधिक काम लेने के मकसद से उनको नशे का सेवन करवाते भी हैं। पिछले कुछ दिनों से जिलेभर में नशीले पदार्थों की डिमांड और बढ़ गई है। जिला की एंटी नारकोटिक्स,सेल सिरसा पुलिस ने गश्त के दौरान 2 किलो 605 ग्राम अफीम सहित एक युवक को गिरफ्तार भी किया है ।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि पकड़े गए युवक की पहचान रणजीत कुमार पुत्र जगन यादव निवासी चक थाना मानातू जिला पलामू, झारखंड हाल डबवाली रोड, सिरसा के रूप में हुई है। एंटी नारकोटिक्स सेल सिरसा की एक पुलिस टीम गश्त व चेकिंग के दौरान जनता भवन रोड सिरसा से होते हुए डबवाली रोड की तरफ जा रही थी। इसी दौरान पुलिस पार्टी जब नजदीक फायर ब्रिगेड स्टेशन डबवाली रोड सिरसा पर पहुंची तो फायर ब्रिगेड गेट के सामने एक युवक अपने कंधे पर पिट्ठू बैग लिए हुए खड़ा दिखाई दिया। युवक ने सामने पुलिस की गाड़ी को देखकर अचानक वापस मुड़कर मौके से खिसकने का प्रयास किया तो पुलिस टीम ने शक की आधार पर उक्त युवक को काबू कर उसके पिट्ठू बैग की तलाशी ली, तो उसके कब्जा से दो किलो 605 ग्राम अफीम बरामद हुईं।

पकड़े गए युवक के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत थाना शहर सिरसा में अभियोग दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि उक्त अफीम झारखंड क्षेत्र से लाई गई थी और उसे सिरसा व आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई किया जाना था। गिरफ्तार किए गए युवक को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा।

सं.संजय

वार्ता

image