Monday, May 6 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में दो करोड़ से अधिक की अवैध शराब व मादक पदार्थ जब्त: सिंह

सिरसा, 24 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सिरसा के जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त आर.के सिंह ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर आदर्श चुनाव आचार संहिता की अनुपालना में अब तक दो करोड़ रुपए से अधिक की राशि के अवैध शराब व अन्य मादक पदार्थ जब्त किए जा चुके हैं। इसके अलावा राजस्थान व पंजाब सीमाओं पर अवैध गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए जिला में कुल 85 नाकें भी लगाए गए हैं।
उपायुक्त बुधवार को वीडियो कॉफ्रेंस के दौरान मुख्य सचिव हरियाणा टीवीएसएन प्रसाद को जिला में लोकसभा चुनाव की तैयारियों व अन्य चुनाव गतिविधियों की जानकारी दे रहे थे। मुख्य सचिव ने कहा कि चिन्हित अपराधों को गंभीरता से ले ताकि पीड़ित को न्याय मिल सके। उन्होने कहा कि ऐसे केसों में गवाहों के तुरंत बयान करवाए जाए। यदि तथ्यो की कमी के कारण केसों में छोटी अदालतों में पीडि़त को न्याय नहीं मिलता, तो ऐसे में अपील के लिए माननीय उच्च न्यायालय जाना चाहिए। मुख्य सचिव ने यह भी निर्देश दिए कि जिन जिलों में चिन्हित अपराध के मामलें अधिक है उनका निपटान समय रहते करें।
उपायुक्त ने बताया कि मुख्य सचिव कार्यालय के निर्देशानुसार जिला के 14 विभागों को हिट वेव से संबंधित आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं तथा मतदान के दिन जिला के सभी मतदान केंद्रों पर पेयजल व छाया की समुचित व्यवस्था की जाएगी। इसी प्रकार चिन्हित अपराधों के तहत जिला में कुल 46 केसों में से 11 केसों का फैसला हो चुका है। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि पानी के सैंपल लिए जाएं, ताकि दूषित पानी के उपयोग से बचाव हो सके। इसी प्रकार जनस्वास्थ्य विभाग को शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में समुचित पेयजल सप्लाई क निर्देश दिए। इसके साथ ही ये भी निर्देश दिए की कहीं पर पानी का जमाव ना हो।
श्री सिंह ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिला में अवैध रूप से शराब की सप्लाई, बिक्री व नकली शराब बनाने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस विभाग की ओर से सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि संदिग्ध लोगों व स्थानों पर पुलिस प्रशासन की ओर से कड़ी नजर रखते हुए जिला में अवैध शराब की सप्लाई को रोकने में सजगता रखनी है। पुलिस प्रशासन सहित आबकारी विभाग द्वारा शराब के वैध वेंडर व उनके स्टॉक आदि की निरंतर चेकिंग की जाए। अवैध व नकली शराब की बिक्री जैसी गतिविधियों पर पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी नजर रखी जाए।
सं.संजय
वार्ता
More News
सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

05 May 2024 | 6:35 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में सात मतदान केंद्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति दे दी है।

see more..
भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

05 May 2024 | 6:33 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कसौली विधानसभा क्षेत्र के पट्टा बरौरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में ख़रीद-फरोख्त की राजनीति शुरू कर राज्य की संस्कृति को कलंकित किया है।

see more..
सैलजा ने  रतिया के गांवों का दौरा कर वोट की अपील की

सैलजा ने रतिया के गांवों का दौरा कर वोट की अपील की

05 May 2024 | 6:29 PM

चंडीगढ़/रतिया, 05 मई (वार्ता) हरियाणा के सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया समूह) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने रविवार को रतिया विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों का दौरा कर वोट की अपील की।

see more..
image