Thursday, May 2 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में दो ट्रकों से दो क्विंटल से अधिक डोडा पोस्त बरामद, पाँच गिरफ्तार

सिरसा,19 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पुलिस जिला डबवाली की एएनसी एन्टी नारकोटिक्स सेल स्टाफ ने डबवाली -हनुमानगढ़ मार्ग पर गांव चौटाला के पास 2 क्विंटल10 किलोग्राम डोडा पोस्त दो ट्रको से बरामद कर पाच युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
इस सम्बन्ध में विस्तारपुर्वक जानकारी प्रभारी एएनएसी सहायक उप निरीक्षक सुरेश कुमार ने बताया कि सहायक उप निरीक्षक दलबीर सिंह पुलिस पार्टी के साथ नशीले पदार्थो की रोकथाम के लिये कालोनी रोड फाटक पर मौजूद थे कि ट्रक को रोक कर ट्रक मे सवार तीन लोगों को गिरफ्तार कर ट्रक की तालाशी ली तो उनके कब्जा से 140 किलोग्राम डोडा- पोस्त बरामद हुआ। पकड़े गये तीनो आरोपियों की पहचान प्रवीन कुमार पुत्र प्रेम कुमार वासी जोतांवाली,जसबीर सिंह पुत्र सुखदेव सिंह , हरदीप सिंह उर्फ हैप्पी पुत्र नाजर सिंह निवासी गाँव मांगेआना के रुप में हुई है । पकड़े गये तीनो आरोपियों के खिलाफ थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु की गई है ।
इसी तरह एक अन्य मामले में प्रभारी सुरेश कुमार ने बताया कि वह अपनी पुलिस पार्टी के साथ राजस्थान में मतदान के दृष्टिगत कानून व्यवस्था डियूटी के संबंध में गांव चौटाला के पास बायपास पर सहारण पैट्रोल पम्प के पास मौजूद थे और राजस्थान से आने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहे थे । करीब 30/35 व्हीकल चैक किये होगे कि एक ट्रक चालक अपने ट्रक को संगरिया बाई पास की तरफ से लेकर उनके नाका की तरफ आ रहा था और सामने पुलिस की चेकिंग देखकर नाका के पास आकर ट्रक चालक ने अपने ट्रक के ब्रैक लगाकर वापिस मोडने लगा तो उन्होने शक के बिनाह पर ट्रक रुकवाकर ट्रक में बैठे दोनो लोगों व ट्रक की नियमानुसार तालाशी ली तो उनके कब्जा से 70 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद हुआ। पकड़े गये आरोपियों की पहचान होशियार सिह पुत्र भंवर सिह निवासी गांव गणेशवर नीमका थाना जिला सीकर राजस्थान , गयारसी लाल उर्फ गरसी लाल पुत्र सुरजा राम वासी वार्ड न. 37, बाई कोठी वाली, देवीपुरा झून्झनू राजस्थान के रुप में हुई । पकड़े गये दोनो आरोपियों के खिलाफ थाना सदर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर कार्यवाही शुरु की गई है और बताया कि पकड़े गये पाँचों आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमान्ड पर लिया जायेगा।
सं.संजय
वार्ता
image