Friday, May 3 2024 | Time 19:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में धूमधाम से निकाली विश्व सम्राट श्री बालाजी महाराज की भव्य एवं अद्भुत शोभायात्रा

सिरसा, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के सिरसा में शनिवार को मंगलगान के साथ चार दिवसीय श्री हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम का आरंभ हुआ। पहले दिन नगर में विश्व सम्राट श्री बालाजी महाराज की भव्य एवं अद्भुत शोभायात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने शिरकत की।
शोभायात्रा के दौरान जयश्री राम, जय हनुमान, जय बालाजी के जयघोष ने पूरा आसमान गूंजा दिया। महिला और पुरूष श्रद्धालु हाथों में धर्म ध्वजा लिए शोभायात्रा में शामिल हुए। शोभायात्रा में भक्ति की ऐसी गंगा बहती रही थी जिसमें श्रद्धालु भक्तिरस में डूबकी लगाते रहें। शोभा यात्रा के दौरान प्रस्तुत की गई झांकियां और कलाकारों द्वारा किए गए नृत्य ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। नगर में जगह जगह पर शोभायात्रा पर पुष्पवर्षा की गई। विभिन्न धार्मिक और सामाजिक संगठनों ने जगह जगह पर श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद और जलपान की व्यवस्था की गई थी। शोभायात्रा को भाजपा नेता एवं श्री बाबा तारा जी कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने धर्मध्वजा दिखाकर रवाना किया।
विश्व सम्राट श्री बालाजी महाराज की भव्य एवं अद्भुत शोभायात्रा का शुभारंभ आज अपराह्न बाद गोल डिग्गी चौक स्थित महाराजा अग्रसेन स्कूल परिसर से शुरू हुआ। मुख्य यजमान एवं श्री बाबा तारा जी कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने ज्योति प्रज्जवलित की। उन्होंने विधिविधान के साथ पूजा अर्चना की। महाराजा अग्रसेन चेरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान अनिल गनेरीवाला और उप प्रधान भीम सर्राफ की गरिमामयी उपस्थित में श्री बालाजी महाराज का रजतमयी छत्र पूजन किया गया। ट्रस्ट के महासचिव कुंज बिहारी सर्राफ ने बालाजी महाराज की रजतमयी ध्वजा का पूजन किया। इस शोभायात्रा का आयोजन श्रीराम नाम प्रभात चेरिटेबल ट्रस्ट सिरसा की ओर से किया गया।
महाराजा अग्रसेन स्कूल से शुरू हुई यह शोभायात्रा श्री सालासर धाम मंदिर में जाकर संपन्न हुई। शोभा यात्रा के दौरान महिला कलाकार ने नंगे पांव तलवार पर खड़ा होकर सिर पर मटकी रखकर मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति दी, जिसे उपस्थित श्रद्धालुओं ने जमकर सराहा। शोभा यात्रा की अगुवाई डॉ अशोक तंवर, गोपाल सर्राफ, अश्वनी राठी संरक्षक, महासचिच राधेश्याम झूंथरा, कृष्ण कुमार गोयल कोषाध्यक्ष, सत्यप्रकाश गोयल, राजकुमार गोयल चिडावावाले, अमित बांसल, पुरूषोत्तमदास, सुभाष मोगा, शिवशंकर गोयल, कैलाश सिघांची, भागीरथ गुप्ता एडवोकेट कर रहे थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों का सारा कर्जा होगा माफ

कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों का सारा कर्जा होगा माफ

03 May 2024 | 7:05 PM

चंडीगढ़, 03 मई (वार्ता) हरियाणा में सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने कहा है कि कांग्रेस जो भी वायदा करती है, कहती है, उसे पूरा करती है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह जुमले नहीं छोड़ती और कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों का सारा कर्जा माफ किया जायेगा।

see more..
image