Wednesday, May 8 2024 | Time 04:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिये सजग नहीं है राज्य सरकार-चतुर्वेदी

अलवर, 23 जनवरी (वार्ता)भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि राजस्थान में स्वाइन फ्लू प्रकोप से मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, लेकिन इसके रोकथाम के प्रति सरकार बिल्कुल भी सजग नहीं है।
श्री चतुर्वेदी ने आज रामगढ़ में पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही थी, लेकिन सरकार बने एक महीना हो गया है, अब तक किसी भी किसान का कर्जा माफ नहीं हुआ है। कर्ज माफ करने के लिए छह मंत्रियों की कमेटी बनाई है, लेकिन यह नहीं बताया कि कर्जमाफी के लिए पैसा कहां से जुटाया जाएगा। उन्होंने बेरोजगारी भत्ते का सवाल उठाते हुए कहा कि चुनाव में कांग्रेस ने 3500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था लेकिन बेरोजगार भत्ते के लिए इंतजार कर रहे हैं।
श्री चतुर्वेदी ने यूरिया की कालाबाजारी पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आते ही कालाबाजारी का खेल खेल शुरू हो गया है। केंद्र सरकार ने पूरा यूरिया खाद भेजा था लेकिन मुख्यमंत्री बनने की होड़ और इन की लड़ाई में उन्होंने किसानों की समस्या पर कतई ध्यान नहीं दिया। हालत यहां तक आ गई कि जमाखोरों ने यूरिया की कालाबाजारी शुरू कर दी।
रामगढ़ में 28 जनवरी को हो रहे चुनाव के मद्दे पर उन्होंने कहा कि रामगढ़ में सरकार ने आतंक का माहौल बना रखा है। प्रलोभन दिए जा रहे हैं। सत्ता का दबाव दिया जा रहा है। कई मंत्री रामगढ़ में डेरा डाले हुए हैं। लोगों को प्रभावित किया जा रहा है। सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। वंदे मातरम पर रोक यह लगाना चाहते हैं और अकबर को महान बताते हैं। आखिर ऐसी कौन सी राजनीति करना चाहते हैं।
श्री चतुर्वेदी ने महागठबंधन के सवाल पर कहा कि इसका नेतृत्व कौन करेगा। कौन सा चेहरा होगा, यही पता नहीं है। इनका मुख्य लक्ष्य मोदी को हराना है। उन्होंने आरोप लगाया कि गठबंधन के नाम पर सारे भ्रष्टाचारी एक हो गए।
सं सुनील
वार्ता
image