Tuesday, Apr 30 2024 | Time 05:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

तुमकूर 16 अप्रैल (वार्ता) जनता दल (एस) (जदएस) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 सीटें मिलने पर भी संविधान में कोई संशोधन नहीं होगा।

श्री देवेगौड़ा ने यहां पत्रकारों को कहा 'प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया कि संविधान में बदलाव का कोई प्रश्न ही नहीं है, श्री मोदी ने स्पष्ट किया कि अगर अम्बेडकर का पुर्नजन्म भी हुआ तो भी वह इसे बदलने पर विचार नहीं कर करेंगे।'

पूर्व प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की पूरे देश में सीमित उपस्थिति पर भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार केवल कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और तेलंगाना तक सीमित है। उन्होंने भाजपा जेडीएस के गठबंधन पर जोर देते हुए कहा कि उन्हें कोई ताकत नहीं हरा सकती।

जदएस सुप्रीमों के पुत्र एचडी कुमारस्वामी ने मांडया लोकसभा क्षेत्र से अपना नामाकंन भरा है। वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार के रुप में चुनाव लड़ रहे है।

निर्दलीय उम्मीदवार सुमलथा अबंरीश ने 2019 के चुनावों में मांड्या लोकसभा सीट पर जेडीएस नेता निखिल कुमारस्वामी को हराया था। 2014 में जेडीएस नेता सीएस पुट्टाराजू ने कांग्रेस के राम्या को हराया था।

कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में 26 अप्रैल और सात मई को होंगे। पूरे देश में चुनाव सात चरणों में होंगे। चुनाव की शुरुआत 19 अप्रैल से होगी एवं मतगणना चार जून को होगी।

जांगिड़ अशोक

वार्ता

image