Friday, Apr 26 2024 | Time 06:41 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


संसद में भी नहीं रखा जाता महिलाओं की मर्यादा का ख्याल: रेणुका

संसद में भी नहीं रखा जाता महिलाओं की मर्यादा का ख्याल: रेणुका

नयी दिल्ली 09 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री की पिछले दिनों की गयी टिप्पणी से आहत कांग्रेस की रेणुका चौधरी ने आज कहा कि जब संसद में महिलाओं की मर्यादा का सम्मान नहीं किया जाता तो सड़क पर उनकी क्या हालत होगी और ऐसे में निर्भया कोष की जरूरत ही क्या है।

श्रीमती चौधरी ने राज्यसभा में आम बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि बजट में निर्भया कोष में कमी की गयी है। इस कोष की शुरूआत पीडित महिलाओं को राहत और सम्मान देने के लिए की गयी थी। लेकिन जहां तक महिलाओं की मर्यादा का सवाल है प्रधानमंत्री ही इस सदन में एक महिला की बेइज्जती करते हैं और गृह मंत्री जिनकी जिम्मेदारी सबकी सुरक्षा करने की हैं वह उस बयान को ट्विट करते हैं तो महिला की क्या मर्यादा बचती है।

उन्होंने कहा कि यह हालात संसद में है तो सड़क पर क्या हालात होंगे। सरकार आंकड़े दिखाती है , आंकडों से कुछ नहीं होता महिलाओं की मर्यादा बनाये रखने के लिए इच्छा शक्ति होनी चाहिए।

राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्यसभा में जवाब दे रहे थे तो उनकी एक बात पर श्रीमती चौधरी जोर जोर से हंसी इस पर श्री मोदी ने एक टिप्पणी की थी जिसका कांग्रेस ने काफी विरोध किया है।

संजीव

वार्ता

There is no row at position 0.
image