Thursday, May 2 2024 | Time 03:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा,बसपा, कांग्रेस की नजर में योगी के दावे झूठ का पुलिंदा

सपा,बसपा, कांग्रेस की नजर में योगी के दावे झूठ का पुलिंदा

लखनऊ 19 सितम्बर (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में किये गये विकास के दावों को झूठ का पुलिंदा बताते हुये समाजवादी पार्टी (सपा),बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस ने एक सुर में कहा कि गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी से जनता बेहाल और परेशान है।

उत्तर प्रदेश सरकार के साढ़े चार वर्षो का कार्यकाल पूरा होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को विकास और सुशासन की मिसाल कायम करने का दावा किया था जिसकी प्रतिक्रया में सुश्री मायावती ने ट्वीट किया “यूपी भाजपा सरकार द्वारा ’बदलाव के 4.5 वर्ष’ का विज्ञापन व दावे अधिकांश हवा-हवाई व जमीनी हकीकत से बहुत दूर। इनकी कथनी व करनी में अन्तर होने के कारण ख़ासकर यहाँ की बढ़ती ग़रीबी, बेरोज़गारी व महंगाई आदि से जनता की बदहाली जग-ज़ाहिर।”

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लिखा “ उप्र की भाजपा सरकार ने प्रकाशित किया ‘16 पेज का 16 आने झूठ’।

लगता है कि भाजपा ने अपने ‘अंतरराष्ट्रीय झूठ प्रशिक्षण केंद्र’ की पाठ्यपुस्तिका प्रकाशित करी है परंतु भाजपा के ‘झूठ के दूत’ इसे ऑनलाइन कक्षाओं में ही चला पायेंगे क्योंकि जनता के बीच वो जा नहीं पा रहे हैं। ”

इससे पहले उन्होने एक ट्वीट में कहा “ चौवन गुज़रे, छह महीने बचे इस दंभी सरकार के किसान, ग़रीब, महिला व युवा पर अत्याचार के बेरोज़गारी, महंगाई, नफ़रत व ठप्प कारोबार के बहकावे, फुसलावेवाली, जुमलेबाज़ सरकार के

नहीं चाहिए ऐसी सरकार, जिसका सच है: ठगका साथ, ठगका विकास, ठगका विश्वास, ठगका प्रयास। #भाजपा_ख़त्म।”

कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया “ उप्र सरकार को चाहिए था कि 4.5 सालों पर जनता के सवालों का जवाब दे, लेकिन नहीं। फिर झूठ, झूठ और सिर्फ झूठ। लाखों खाली पदों पर नौकरियां देने और लटकी भर्तियां कराने पर। किसान को गन्ना, गेहूं, धान, आलू के दाम देने में। बिजली के दाम कम करने में। महंगाई रोकने में उप्र सरकार फेल रही।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होने कहा “ उत्तर प्रदेश को क्या बनाया भाजपा सरकार ने। कुपोषण में नंबर 1,महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर 1,अपहरण के मामले में नंबर 1,हत्या के मामलों में नंबर 1, दलितों के खिलाफ अपराध के मामले में नंबर 1। ”

प्रदीप

वार्ता

image