Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सबसे बड़े लोकतंत्र की तरफ देख रही है पूरी दुनिया :डा.नेहा अरोड़ा

रांची, 15 अप्रैल (वार्ता) झारखंड अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा ने कहा कि आज कई देशों में चुनाव हो रहे हैं, लेकिन पूरी दुनिया सबसे बड़े लोकतंत्र भारत की तरफ देख रही है।
अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखण्ड श्रीमती अरोड़ा ने स्वीप अंतर्गत रांची विश्वविद्यालय के मासकॉम विभाग में गठित इलेक्टोरल लिट रेसी क्लब की जागरुकता कार्यशाला के दौरान कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के निर्माण में युवा मतदाता विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं। चुनावी प्रक्रिया से परिचित होने के साथ-साथ लोगों को जागरुक करना हम सभी की जिम्मेवारी है।
कार्यशाला में नोडल पदाधिकारी स्वीप कोषांग-सह-उपविकास आयुक्त, रांची दिनेश कुमार यादव, उपनिदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, झारखण्ड रांची आनंद, मशहूर फिल्मकार एवं निदेशक मासकॉम डिपार्टमेंट, रांची विश्वविद्यालय बीपी सिन्हा एवं छात्र उपस्थित थे।
कार्यशाला के दौरान श्रीमती अरोड़ा ने ईएलसी से संबंधित निर्देशिका में उल्लेखित विभिन्न गतिविधियों को समुचित तरीके से लोकतंत्र में आयोजित करने पर बल दिया। उपस्थित छात्रों से उन्होंने कहा कि चुनावी प्रक्रिया और मतदान के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए ऐसा कॉन्टेंट बनायें जो इनफॉर्मेटिव हो, ताकि लोग जान पायें कि चुनाव के लिए आयोग ने क्या-क्या प्रावधान किये हैं, लोगों को इथिकल वोटिंग के बारे में जागरुक करें।
विनय
जारी वार्ता
image