Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:05 Hrs(IST)
image
राज्य


समाजवादी पार्टी और समाजवादी विचारधारा का आपस में कोई संबंध नहीं: नीरज

समाजवादी पार्टी और समाजवादी विचारधारा का आपस में कोई संबंध नहीं: नीरज

बलिया,16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से बलिया लोकसभा के प्रत्याशी व पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर ने समाजवादी पार्टी (सपा) और समाजवादी विचारधारा को अलग अलग करार देते हुये दावा किया है कि वो और भाजपा समाजवादी विचारधारा को लेकर चल रहे हैं।

जिला मुख्यालय स्थित आपने आवास ‘झोपड़ी’ पर मंगलवार को संवादाताओं से बातचीत में नीरज शेखर ने कहा कि “ समाजवादी विचारधारा से कोई भी जुड़ सकता है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोहिया और आचार्य नरेंद्र जी की बात इसलिए करते है क्योंकि ये उनकी समाजवादी विचारधारा थी। जिसके लिए वो लोग हमेशा संघर्ष करते रहे। वो किसी पार्टी की विचारधारा नहीं थी।”

उन्होंने कहा कि “ ये विचारधारा सबसे जुड़ी हुई है। जो लोग ये चाहते थे कि पंक्ति के अंतिम व्यक्ति का जीवन कैसे सुधरे, ये काम करने का प्रयास सब लोगों ने किया। उसी विचारधारा को हम लोग भी लेकर चल रहे हैं। जो भी बलिया का गरीब व्यक्ति है उसका जीवन सुधार सके उस दिशा में हम लोग काम कर रहे हैं।”

कांग्रेस के घोषणा पत्र में केंद्र की नौकरियों में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने के दावे पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि जनता धरातल पर काम करने वाली पार्टी और केवल घोषणा पत्र में बातें करने वाली पार्टी के बीच का अंतर समझ चुकी है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
लोकतंत्र और संविधान को बचाने का एकमात्र अवसर है यह चुनाव : राहुल

लोकतंत्र और संविधान को बचाने का एकमात्र अवसर है यह चुनाव : राहुल

29 Apr 2024 | 11:08 PM

बिलासपुर 29 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि 2024 का चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई ही नहीं बल्कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने का एकमात्र अवसर है ।

see more..
image