Saturday, May 4 2024 | Time 05:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

श्री मौर्य ने मंगलवार को महाभारत कालीन गुरगायन देवी मंदिर के निकट भाजपा प्रत्याशी एवं सांसद मुकेश राजपूत की नामांकन सभा को संबोधित करते हुये कहा कि देश के जिन गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। चार जून के बाद ऐसे तीन करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री आवास मिलेंगे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘एक देश एक चुनाव’ की पहल की, इसके साथ ही सबके लिए ,एक कानून हो, समान नागरिकता लाने के लिए 400 पार चाहिये।

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने की प्रशंसा करते हुए श्री मौर्य ने कहा कि पाक के कब्जे वाला कश्मीर भारत का अखंड हिस्सा है और हमारी सरकार जब तक वहां तिरंगा नहीं फहरा लेती, तब तक हम चैन से नहीं बैठेंगे। भारत पर आज दुनिया की नजर है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेता हैं इसीलिए भारत का दुनिया में डंका बज रहा है।,

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि यह वही भारत है जो कांग्रेस के नेतृत्व में एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सका, 10 साल मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में आगे बढा हैं,। मोदी की गारंटी के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पांचवें स्थान से, तीसरी बार मोदी के प्रधान मंत्री बनते ही,तीसरे स्थान पर अर्थव्यवस्था होगी।

उपमुख्यमंत्री ने कहां कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सारे भ्रष्टाचारी नाराज हो गए, भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने के लिए यह कदम उठाया गया। उन्होंने कहा “ यदि आप सबने मोदी को प्रधानमंत्री नहीं बनाया होता तो पात्र 52 करोड़ देशवासियों को जन धन योजना खातों का लाभ नहीं मिल सकता था, इन खातों के खुलने से दलाली बंद हो गई उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि 34 लाख करोड़ मे से 5 लाख करोड़ ही जनता के पास पहुंचता और 29 लाख करोड़ सपा बसपा कांग्रेस डकार जातीऔर किसी को पता भी नहीं चलता और कोई जांच भी नहीं होती।”

श्री मौर्य ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश एवं देश में 2047 तक भाजपा सरकार रहेगी। लोकसभा चुनाव 2024 को महाभारत युद्ध की संज्ञा देते हुए उन्होंने कहा “ एक तरफ 20 फीसदी तो दूसरी तरफ 80 प्रतिशत लोग हैं और इस 100 प्रतिशत में 80 फीसदी हमारा बकिया और 20 फीसदी में बटवारा, उसमें भी हमारा है। ”

उन्होंने कहा कि आज माफिया और गुंडा प्रदेश छोड़कर चले गए ,कुछ जेल में है। जब भ्रष्टाचारियों और दंगाइयों के खिलाफ करवाई होती है तो विपक्षी बौखला जाते हैं। उन्होंने दावा किया की भाजपा प्रदेश सरकार में सुशासन,एवं कानून व्यवस्था की गारंटी है ।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

मोदी के रोड शो के लिये रामनगरी तैयार

03 May 2024 | 9:52 PM

अयोध्या, 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में पांच मई को रोड शो करेंगे।

see more..
संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

03 May 2024 | 9:48 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि संविधान को बचाने के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया बेहद जरुरी है।

see more..
image