Friday, Apr 26 2024 | Time 16:01 Hrs(IST)
image
दुनिया


हांगकांग में भड़की हिंसा, 15 पुलिस अधिकारी घायल

हांगकांग में भड़की हिंसा, 15 पुलिस अधिकारी घायल

हांगकांग 26 अगस्त (शिन्हुआ) हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों के प्रदर्शन के दौरान रविवार की रात भड़की हिंसा में 15 पुलिस अधिकारी घायल हो गये और सात महिलाओं समेत 36 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने सरकारी वेबसाइट पर सोमवार को वक्तव्य जारी कर कहा कि कुछ कट्टरपंथियों ने सड़क एवं सुरंग सुविधाओं को जाम कर बाधित कर दिया तथा दुकानें क्षतिग्रस्त कर दीं। साथ ही मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों पर पेट्रॉल बम, ईंटें तथा अन्य घातक सामान फेंकना शुरू कर दिया जिसमें 15 अधिकारी घायल हो गये।

घायल पुलिसकर्मियों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इससे पहले हांगकांग पुलिस ने रविवार को सुएन वान में अायोजित प्रदर्शन को लेकर अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी किया था। कुछ हिंसक प्रदर्शनकारी पहले से निर्धारित मार्ग से हटकर दूसरे मार्ग को अपनाकर हिंसा का रास्ता अपना लिया।

स्थानीय समयानुसार 0740 बजे कट्टरपंथी प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने यी पेई चौराहे पर स्थित दुकानों तथा मनोरंजन स्थलों पर तोड़फोड़ शुरू कर दी। प्रदर्शनकारी घातक हथियारों के साथ वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से भी भिड़ गये। इस दौरान एक पुलिस अधिकारी जमीन पर भी गिर गये।

हालात को बिगाड़ता देख छह पुलिस अधिकारियों ने अपनी-अपनी पिस्तौलें निकाल ली तथा कोई और विकल्प नहीं होने के कारण उनमें से एक ने हवा में गोली चला दी।

पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की हिंसा से कानून और व्यवस्था की अवहेलना हुई है। पुलिस ने इस घटना को अपमानजनक बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की है।

पुलिस ने गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने, आपत्तिजनक हथियार रखने और पुलिस अधिकारियों पर हमला करने सहित विभिन्न मामलों में 12 से 48 वर्ष की उम्र के बीच की सात महिलाओं समेत 36 लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

More News
त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

अगरतला, 26 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में त्रिपुरा ईस्ट(सु) संसदीय क्षेत्र में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

26 Apr 2024 | 11:06 AM

इस्लामाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान ने पिछले साल देश में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट को स्पष्ट तौर से खारिज कर दिया है और कहा है कि केवल राजनीति से प्रेरित रिपोर्ट ही गाजा में चिंताजनक स्थिति को नजरअंदाज कर सकती है।

see more..
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
image