Friday, Apr 26 2024 | Time 11:12 Hrs(IST)
image
खेल


हैदराबाद ने राजस्थान को 154 पर रोका

हैदराबाद ने राजस्थान को 154 पर रोका

दुबई, 22 अक्टूबर (वार्ता) सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल मुकाबले में गुरूवार को 20ओवर में छह विकेट पर 154 रन के सामन्य स्कोर पर रोक लिया।

हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका यह फैसला सही रहा। हैदराबाद के गेंदबाजों ने राजस्थान के बल्लेबाजों को कोई बड़ी साझेदारी नहीं करने दी। राजस्थान के कई बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए।

संजू सैमसन ने 26 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 36 रन बनाये। सैमसन और बेन स्टोक्स ने दूसरे विकेट के लिए 50 गेंदों में 56 रन की साझेदारी की जो राजस्थान की पारी में सबसे बड़ी साझेदारी रही। सैमसन ने इससे पहले रोबिन उथप्पा के साथ ओपनिंग साझेदारी में 30 रन जोड़े थे।

उथप्पा 13 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाने के बाद जैसन होल्डर के नॉन स्ट्राइकर छोर पर सीधे थ्रो से रन आउट हो गए। सैमसन को होल्डर ने बोल्ड किया। सैमसन का विकेट 86 के स्कोर पर गिरा। इसी स्कोर पर स्टोक्स को खतरनाक लेग स्पिनर राशिद खान ने बोल्ड किया। स्टोक्स ने 32 गेंदों पर 30 रन में दो चौके लगाए।

जोस बटलर नौ रन बनाकर विजय शंकर का शिकार बन गए। होल्डर ने राजस्थान के कप्तान स्टीवन स्मिथ को मनीष पांडेय के हाथों कैच कराया। स्मिथ ने 15 गेंदों पर 19 रन में दो चौके लगाए।

रियान पराग 12 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे 20 रन बनाकर होल्डर की गेंद पर वार्नर को कैच दे बैठे। शानदार फॉर्म में खेल रहे राहुल तेवतिया 19वें ओवर में जब खेलने उतरे तब उनके पास ज्यादा मौका नहीं बचा था। जोफ्रा आर्चर ने टी नटराजन के पारी के आखिरी ओवर में पहली गेंद पर चौका और आखिरी गेंद पर छक्का मारकर टीम को 150 के पार पहुंचा दिया। आर्चर 16 और तेवतिया दो रन बनाकर नाबाद रहे।

इस आईपीएल में पहला मैच खेलने उतरे होल्डर ने चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिए। शंकर और राशिद को एक-एक विकेट मिला जबकि नटराजन ने चार ओवर में 46 रन लुटाये।

राजस्थान ने इस मुकाबले के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया जबकि हैदराबाद की टीम में दो बदलाव हुए। चोट के कारण केन विलियमसन की जगह जैसन होल्डर और बासिल थम्पी की जगह शाहबाज़ नदीम को मौका मिला।

हैदराबादः डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, जैसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन और शाहबाज़ नदीम।

राजस्थानः रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image