Thursday, May 9 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल:महिला शव मामले में कथित हत्या का मामला दर्ज

शिमला, 27 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला रामपुर के जंगल में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला का शव मिलने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है और पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में लगी है।
मृतक महिला की पहचान रीता देवी (38) पत्नी मनोज के रूप में हुई है। वह रोहड़ू उपमण्डल के चिडग़ांव के ड्योढ़ी गांव की रहने वाली थी। महिला का शव उसके घर से काफी दूर अर्धनग्न हालत में मिला है। मृतक महिला दो बच्चों की मां है।
पुलिस से मिली जानकारी से मृतका के पति मनोज की शिकायत पर रामपुर पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है। पति ने अंदेशा जताया है कि उनकी पत्नी रीता देवी की हत्या करने के बाद हत्यारों ने शव को जंगल में फेंक दिया है। शिकायत के मुताबिक उनका रीता देवी के साथ 19 वर्ष पहले विवाह हुआ था। गत 19 अप्रैल को रीता एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए लगभग 11 बजे घर से डाली गांव के लिए निकली। अगले दिन 20 अप्रैल को रीता देवी को फोन बंद था, जिस पर पति ने अपने रिश्तेदारों से फोन पर संपर्क किया, जिन्होंने बताया कि रीता देवी कल शाम को शादी के बाद कहीं चली गई है।
शिकायत कर्ता मनोज ने पुलिस को बताया कि उनकी पत्नी रीता हमारे गांव की महिला स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष थी। और शादी में जाने से पहले उन्होंने मुझसे कहा था कि ब्लॉक स्तर पर स्वयं सहायता समूह को लेकर बैठक है और शादी के बाद मैं वहां जाऊंगी। जिससे मुझे लगा कि मीटिंग के कारण मेरी पत्नी ने फोन बंद कर दिया है। गत 22 अप्रैल को हमारे दोनों बेटे चिरगांव क्वार्टर गए थे और पूछने पर उन्होंने फोन पर बताया कि उनकी मां क्वार्टर पर नहीं है। गत 25 अप्रैल को उन्हें बताया गया कि सुंगरी के साथ जंगल में रीता का शव मिली है।
पुलिस उपाधीक्षक नरेश शर्मा ने बताया कि इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का दौरा कर सेंपल एकत्रित किए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में जांच जारी है। अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।
सं.संजय
वार्ता
image