Friday, Apr 26 2024 | Time 13:06 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


हिमपात के कारण लेह राजमार्ग बंद

हिमपात के कारण लेह राजमार्ग बंद

श्रीनगर ,19 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में रविवार को हिमपात होने के कारण 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को सोमवार को बंद कर दिया गया है, जबकि सभी मौसम में कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले एक मात्र राष्ट्रीय राजमार्ग तथा ऐतिहासिक मुगल रोड पर एक तरफ से वाहनों का परिचालन हो रहा है।

यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार अपराह्नन हिमपात हुआ, जिसके कारण सड़क पर फिसलन हो गई। उन्होंने बताया कि किसी भी तरह की दुर्घटना से बचने के लिए एहतियात के तौर पर यातायात को स्थगित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि राजमार्ग पर विभिन्न जगहों पर विशेषकर जोजिला तथा मीनमार्ग में फंसे ट्रकों तथा तेल टैंकरों को निकालने के लिए तड़के सुबह से कोशिश की जा रही है। राजमार्ग की देखरेख करने वाला सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) सड़क की मरम्मत के काम में जुटा हुआ है।

उन्होंने बताया कि सड़क की मरम्मत होने के बाद करगिल तथा मीनमार्ग में फंसे वाहनों को मध्य कश्मीर के सोनमर्ग की ओर जाने की इजाजत दी जाएगी। उन्होंने बताया कि दूसरी ओर से वाहनों के परिचालन की इजाजत नहीं दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि छोटे वाहनों को तड़के सुबह से कश्मीर की ओर जाने की इजाजत दी गई है। बड़े वाहनों के परिचालन की इजाजत अपराह्न दो बजे से रात 12 बजे तक दी जाएगी।

इस तरह से दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जम्मू क्षेत्र के राजौरी तथा पुंछ को जोड़ने वाली 86 किलोमीटर लंबी ऐतिहासिक मुगल रोड भी वाहनों की आवाजाही के लिए एक ओर से खुली हुई है। उन्होंने बताया कि आज शोपियां से पीर की गली की ओर वाहन चलेंगे लेकिन दूसरी ओर से वाहनों के परिचालन की इजाजत नहीं होगी।

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image