Friday, Apr 26 2024 | Time 20:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

अलवर 15 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के मालाखेड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज खारेडा गांव में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया है।
पुलिस ने एक आरोपी इस्लामुद्दीन को गिरफ्तार किया है जबकि मुख्य आरोपी नूरदीन ओर उसके अन्य साथी मोके पर फरार हो गए जिनकी तलाश में पुलिस की टीम जुटी हुई है।
उपपुलिस अधीक्षक सफात खान ने बताया कि पुलिस की टीम गठित कर मालाखेड़ा थाना क्षेत्र के खारेड़ा गांव में नूरदीन के मकान में चल रहे अवैध हथियार बनाने के कारखाने पर दबिश दी गई। जहां पर दबिश से पूर्व ही नूरदीन मौके से भागने में कामयाब हो गया जबकि इस्लामुद्दीन को मौके से गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए हैं जिनमें देसी कट्टा 315 बोर, देशी बंदूक, ओर अन्य विभिन्न तरह के हथियार कारतूस के साथ निर्मित और अर्द्ध निर्मित हथियार बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी के द्वारा देशी कट्टा, टोपीदार बंदूक, लोहे की रॉड ,एक्शन मेकैनिज्म, टोपीदार बंदूक की नाल, बन्दूक ओर देशी कट्टे के ट्रिगर गार्ड, ट्रिगर बनाने सहित हथियार बनाने के काम आने वाले 26 तरह के औजार बरामद किए हैं।
उन्होंने बताया कि और उसके साथियों के द्वारा लंबे समय से अवैध हथियार बनाने की सूचना मिल रही थी लेकिन आरोपियों के द्वारा जगह बदल बदल कर बनाए जाते हैं। मुखबिर से सूचना मिली उसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम ने भारी मात्रा में हथियार कट्टा बंदूक कारतूस करते हुए फैक्ट्री इस्लामुद्दीन को गिरफ्तार कर हथियारों का जखीरा को जप्त कर लिया गया है और हथियार बनाने के लिए काम आने वाले औजारों को भी जप्त किया गया है नूरदीन और अन्य लोगों की तलाश जारी है।
जैन रामसिंह
वार्ता
More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
image