Monday, May 6 2024 | Time 19:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हल्द्वानी में ईडी की टीम का कारोबारी के घर पर छापा

नैनीताल, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के हल्द्वानी में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम की ओर से बड़ी कार्रवाई की जा रही है। ईडी की एक टीम यहां मनी लांड्रिग और प्रतिबंधित दवाइयों के आरोपी कारोबारी के आवास पर छापा मार कर जांच कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी की टीम आज सुबह सुबह देहरादून पुलिस के साथ एक दर्जन गाड़ियों में सवार होकर हल्द्वानी पहुंची और तिकोनिया स्थित बनमीत नरूला के घर जा धमकी।
घर के बनमीत नरूला के परिजन मौजूद थे। इससे परिजनों में हड़कंप मच गया। घर के दरवाजे पर पुलिस का सख्त पहरा लगा दिया गया। इस दौरान किसी को भी आने जाने की अनुमति नहीं है।
ईडी के अधिकारियों ने पूरे घर को खंगाला। बताया जा रहा है कि अल्मारियों का ताला तोड कर दस्तावेजों की जांच की गयी। पता चला है कि ईडी की टीम को कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं।
बताया जा रहा है कि बनमीत सिंह को मनी लांड्रिग और प्रतिबंधित दवाओं के मामले में अमेरिकी अदालत ने पिछले साल दोषी पाते हुए सजा सुनायी है। यह भी कहा जा रहा है कि आरोपी को वर्ष 2019 में लंदन में गिरफ्तार किया गया था और इसके बाद अमेरिका के हवाले कर दिया गया था।
आरोप है कि बनमीत ने कुछ ही वर्षों में करोड़ों डालर का साम्राज्य खड़ा कर लिया। आरोपी पर मनी लॉंड्रिग के आरोप हैं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
शाह ने दिया दुर्गापुर औद्योगिक क्षेत्र के सभी बंद कारखानों को खोलने का आश्वासन

शाह ने दिया दुर्गापुर औद्योगिक क्षेत्र के सभी बंद कारखानों को खोलने का आश्वासन

06 May 2024 | 5:14 PM

दुर्गापुर/कृष्णानगर, 06 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में दुर्गापुर के लोगों को इस औद्योगिक जिले के सभी बंद कारखानों को फिर से खोलने का आश्वासन दिया और बताया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दुर्गापुर इस्पात संयंत्र तथा यूरिया फैक्टरी के लिए और अधिक फंड देने की योजना बनायी है।

see more..
image