Friday, Apr 26 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


केन्द्र सरकार अपना एजेंडा लागू करने के लिए राज्यपाल का इस्तेमाल कर रही है: मुफ्ती

केन्द्र सरकार अपना एजेंडा लागू करने के लिए राज्यपाल का इस्तेमाल  कर रही है: मुफ्ती

श्रीनगर, 13 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमाेक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार राज्यपाल सत्यपाल मलिक के जरिए राज्य में अपना एजेंडा लागू करने का प्रयास कर रही है तथा ऐसा कर वह आग से खेल रही है।

सुश्री मुफ्ती ने यहां अपने गुपकार आवास में संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ जब राज्य में पीडीपी भाजपा के साथ गठबंधन में थी तो उसने भाजपा को उसका एजेंड़ा लागू करने की अनुमति नहीं दी थी। ”

उन्हाेंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार राज्यपाल के जरिए भाजपा का एजेंडा लागू करना चाह रही है और राज्यपाल की ओर से पारित कईं आदेशों में केन्द्र सरकार क्षेत्रीय और समुदाय आधार पर मुसलमानों को बांटने की कोशिश कर रही है। ऐसा करके वह अाग से खेल रही है और लोगों का यह भी विचार है कि वे राज्य के मुस्लिमों का शक्ति विहीन कर देना चाहते हैं।

उन्होंने राज्यपाल पर प्रहार करते हुए कहा कि लद्दाख क्षेत्र के लिए अलग डिवीजन को बनाने का जो फैसला लिया गया था उसमें लोगों की भावनाओं का ख्याल नहीं रखा गया। उन्होंने कहा,“ राज्यपाल का फैसला कश्मीर के लोगों की भावनाओं के खिलाफ है। यह एक मुस्लिम बहुल राज्य है और सरकार को बहुसंख्यक तथा अल्पसंख्यक समुदायों की भावनाओं को ध्यान में रखना चाहिए।”

सुश्री मुफ्ती ने कहा कि सरकार ने चिनाब घाटी की उपेक्षा की है और इस तरह के फैसलों में केन्द्र सरकार की भूमिकाएं हैं। हाल ही सृजित लद्दाख डिवीजन का प्रशासनिक मुख्यालय लेह में बनाये जाने पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि लोगों के विरोध को कम करने के लिए बारी-बारी इसे कारगिल तथा लेह में स्थापित किया जाना चाहिए।

उन्हाेंने कहा कि केन्द्र सरकार ने उनकी सरकार को वन अधिनियम लागू करने की अनुमति नहीं दी थी जबकि यह पूरे देश में लागू है और कहीं

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
image