Friday, Apr 26 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


'लोगों के दरवाजे तक कल्याणकारी लाभ पहुंचाने हेतु ‘नाबो ज्वार’ शुरू किया गया'

'लोगों के दरवाजे तक कल्याणकारी लाभ पहुंचाने हेतु ‘नाबो ज्वार’ शुरू किया गया'

कोलकाता/सिलीगुड़ी, 01 मई (वार्ता) तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को कहा कि विभाजनकारी राजनीति में शामिल होने के बजाय तृणमूल कांग्रेस ने कूचबिहार से काकद्वीप तक सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने और लोगों के दरवाजे पर कल्याणकारी लाभ पहुंचाने तथा बंगाल को एकजुट करने हेतु ‘तृणमूल नाबो ज्वार’ शुरू किया है।

श्री बनर्जी ने कहा, “एक तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल्याणकारी लाभों के साथ लोगों तक पहुंच रही हैं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल चुनाव हारने के बाद श्रमिकों और किसानों के बकाया भुगतान को रोक दिया है।” श्री बनर्जी पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले दो महीने की ‘जोनो संजोग यात्रा’ पर हैं।

अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर सभी श्रमिकों का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने सोमवार को कहा कि तृणमूल नाबो ज्वार का उद्देश्य सभी वर्गों के लोगों के जीवन का कल्याण करना और उनकी भलाई सुनिश्चित करना है। मनरेगा की राशि ‘जारी नहीं होने’ पर कड़ी आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा, “बंगाल के करोड़ों रुपये की मनरेगा की बकाया राशि पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की चुप्पी परेशान करने वाली है।”

श्री बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, “देश में लोग जहां रोजी-रोटी के लिए संघर्ष कर रहे हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात के 100वें एपिसोड का जश्न मना रहे हैं। माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने श्री मोदी को कम से कम पांच बार मनरेगा की राशि जारी करने के लिए सूचित किया है। दो बार वह व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलीं। मनरेगा की राशि हमारा संवैधानिक अधिकार है और हम अपने अधिकार के लिए लड़ते रहेंगे।”

उन्होंने कहा,“तृणमूल कांग्रेस श्रमिकों और किसानों के हितों के लिए लड़ती है। हम जन पंचायत स्थापित करना चाहते हैं।" स्वार्थ से ऊपर उठकर लोगों के हितों में काम करने के लिए तृणमूल नाबो ज्वार शुरू किया गया है। बंगाल को बदल दिया है और देश के बाकी हिस्सों के लिए एक उदाहरण पेश किया है।”

उन्होंने कहा, “मैं करनदिघी कृषक मंडी से लगभग 700 मीटर तक पैदल चला। लोग समर्थन दिखाने के लिए बड़ी संख्या में कतारबद्ध थे। यह इस बात का प्रमाण है कि माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने वादों को पूरा किया है।”

इससे पहले उन्होंने रविवार को दावा किया था कि तृणमूल कांग्रेस 2026 में फिर से पश्चिम बंगाल में 240 सीटों के साथ सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा, “तृणमूल कांग्रेस को किसी भी धमकी से डराया नहीं जा सकता है। तृणमूल अपनी आखिरी सांस तक लड़ेगी, हम अपनी रीढ़ को बेचने में विश्वास नहीं करते, हम बिल्कुल भी नहीं झुकेंगे।”

श्री बनर्जी ने कहा, “भाजपा ने हमें डराने-धमकाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीमें भेजीं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने जितने ज्यादा नोटिस भेजे, हम उतने ही मजबूत हो गए।”

संतोष.संजय

वार्ता

image