Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


“अल-कायदा आतंकवादी मुशरर्फ सीधा-साधा दिखता था”

कोच्चि, 20 सितम्बर(वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के देशव्यापी छापे के दौरान शनिवार को गिरफ्तार केरल के तीन आतंकवादियों में से एक मुशरर्फ हुसैन बहुत सीधा साधा दिखता था और पड़ोसियों तथा कार्यस्थल पर साथियों के साथ उसका व्यवहार भी बहुत सौम्य था। इसके अलावा पश्चिम बंगाल से छह और आतंकवादी भी पकड़े गए हैं।

मुशरर्फ मूल रूप से पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और वह करीब 10 वर्ष पहले केरल आया था। वह तीन वर्ष के बाद लौट गया और फिर अपने परिवार के साथ आया । वह बांग्ला के अलावा मलयालम भाषा भी जानता है और पिछले सात साल से पेरुम्बवूर में एक टैक्सटाइल की दुकान पर काम कर रहा था। पड़ोसियों,दुकान के सहकर्मियों तथा मालिक से उसका व्यवहार मधुर था और किसी को जरा भी शक नहीं था कि वह इस तरह की आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त हो सकता है।
मकान मालिक वी एम अबूबकर को किसी भी तरह से वह संदिग्ध नहीं लगता था। खुफिया एजेंसियों को कईं दिनों से सूचनाएं मिल रही थीं कि अलकायदा समेत कई कुख्यात और खतरनाक आतंकवादी संगठन भीषण धमाका करने की फिराक में हैं। एनआईए ने अल-कायदा के आतंकवादियों की भयानक साजिश का कल पर्दाफाश करते हुए केरल और पश्चिम बंगाल में एक साथ छापे मार कर कुल नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। आतंकवादियों की साजिश राजधानी दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में सरकारी प्रतिष्ठानों और निर्दोष लोगों को निशाना बनाने की थी। खुफिया एजेंसियां हिरासत में लेकर इन सभी से पूछताछ कर रही है।
आशा जितेन्द्र
वार्ता
image