Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:43 Hrs(IST)
image
खेल


2 युवा मुक्केबाजों को कांसा, 8 महिला मुक्केबाज सेमीफाइनल में

2 युवा मुक्केबाजों को कांसा, 8 महिला मुक्केबाज सेमीफाइनल में

नयी दिल्ली 28 अगस्त (वार्ता) भारत की आठ युवा महिला मुक्केबाजों ने हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में चल रही आइबा युवा महिला एवं पुरुष विश्व चैंपियनशिप में मंगलवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने-अपने वर्ग के सेमीफाइनल मेें प्रवेश कर लिया जबकि दो पुरुष युवा मुक्केबाजों ने कांस्य पदक जीते।

बुडापेस्ट में भारतीय अभियान की शुरुआत करते हुए अनामिका ने 51 किग्रा वर्ग में इटली की मार्टिना ला पिएनो को 4-1 से हराकर भारत के लिए कांस्य पदक सुनिश्चित कर लिया। अनामिका का अगला मुकाबला थाईलैंड की किट्टिया नामपेई से होगा।

वहीं 60 किग्रा वर्ग में जॉनी ने अपनी चीनी प्रतिद्वंदी चेन यिबिंग को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराकर अगले राउंड में प्रवेश कर लिया। मनीषा ने 64 किग्रा वर्ग में स्लोवाकिया की मुक्केबाज को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। साक्षी ने 57 किग्रा वर्ग में रूस की मुक्केबाज को हराया। नीतू ने 48 किग्रा वर्ग में जर्मनी की मुक्केबाज को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इससे पहले आस्था पाहवा ने अल्बेनिया की मुक्केबाज को 4-1 से हराया।

इसी बीच, साक्षी उमेश ने 81 किग्रा और नेहा यादव ने 81 किग्रा से अधिक के वर्ग में अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

वहीं युवा मुक्केबाज भावेश कट्टीमनी को 52 किग्रा वर्ग में और अंकित को 60 किग्रा वर्ग में हार कर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image