Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:31 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


40 वर्ष की हुयी भूमिका चावला

40 वर्ष की हुयी भूमिका चावला

मुंबई 21 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री भूमिका चावला आज 40 वर्ष की हो गयी।

भूमिका का जन्म 21 अगस्त 1978 को नयी दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ। भूमिका के पिता आर्मी अफिसर और मां टीचर रही हैं। दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वर्ष 1997 में बतौर अभिनेत्री बनने का सपना लिये हुये वह मुंबई आ गयी। मुंबई आने के बाद उन्हें कुछ विज्ञापन फिल्मों में काम करने का अवसर मिला। उन्हाेंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत तेलगु फिल्म इंडस्ट्री से की । वर्ष 2000 में प्रदर्शित तेलगू फिल्म युवाकुडू बतौर अभिनेत्री उनकी पहली फिल्म थी।

वर्ष 2001 में भूमिका की दूसरी फिल्म खुशी रिलीज हुई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए और इस फिल्म के लिए चावला को बेस्ट एक्ट्रेस फिल्म फेयर अवार्ड (तेलगू) से सम्मानित किया गया। इसके बाद भूमिका ने कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड में भूमिका ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म ‘तेरे नाम’ से की। इस फिल्म में भूमिका के अपोजिट सलमान खान थे। सलमान के साथ भूमिका की जोड़ी बहुत पसंद की गयी। यह फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।

‘तेरे नाम’ की कामयाबी के बाद भूमिका ने रन , दिल ने जिसे अपना कहा , सिलसिले , दिल जो भी कहेगा , फैमली ,गांधी माय फादर जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन ये सभी फिल्में बाक्स ऑफिस पर विफल साबित हुयी। भूमिका इन दिनों बॉलीवुड में अधिक सक्रिय नही है। दक्षिण भारतीय फिल्मों में हालांकि आज भी उनका जलवा बरकरार है।

More News
शंकर और जयकिशन के बीच भी हुई थी अनबन

शंकर और जयकिशन के बीच भी हुई थी अनबन

26 Apr 2024 | 11:18 AM

संगीतकार शंकर की पुण्यतिथि 26 अप्रैल के अवसर पर मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) भारतीय सिनेमा जगत में सर्वाधिक कामयाब संगीतकार जोड़ी शंकर-जयकिशन ने अपने सुरों के जादू से श्रोताओं को कई दशकों तक मंत्रमुग्ध किया और उनकी जोड़ी एक मिसाल के रूप में ली जाती थी, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया, जब दोनों के बीच अनबन हो गई थी।

see more..
दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

26 Apr 2024 | 11:14 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता-फिल्मकार दीपक तिजोरी की आने वाली फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म टिप्सी का निर्माण निर्माण राजू चड्ढा और दीपक तिजोरी ने किया है। 'टिप्सी' का निर्देशन दीपक तिजोरी ने किया है।

see more..
करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना

करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना

26 Apr 2024 | 11:11 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ,निर्माता करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करते नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड में चर्चा है कि आयुष्मान खुराना ने अपनी अगली फिल्म के लिए फिल्मकार करण जौहर से हाथ मिलाया है। यह एक जासूसी कॉमेडी होगी, जिसका निर्देशन आकाश कौशिक करेंगे।

see more..
अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

25 Apr 2024 | 3:12 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) मॉडल-अभिनेत्री अपूर्वा बिट और गायक यश वडाली का ऑडियो मैनू छड़के रिलीज हो गया है। गाना मैनू छड़के स्पूटीफाय सहित तमाम ऑडियो प्लेटफ़ॉर्म पर आज रिलीज कर दिया गया है ,गाने का वीडियो भी जल्द ही रिलीज करने की योजना है।

see more..
image