Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में कोरोना पोजिटिव की संख्या 93 हुई

राजस्थान में कोरोना पोजिटिव की संख्या 93 हुई

जयपुर, 31 मार्च (वार्ता) राजस्थान में मंगलवार को कोरोना पोजिटिव के 24 नये मामले सामने आने के बाद अब तक कोरोना पोजिटिव की संख्या बढ़कर 93 हो गयी है।

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डा़ शर्मा ने बताया कि अपरान्ह तीन बजे तक राजस्थान में 24 नए पॉजीटिव मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल पॉजीटिव की संख्या 93 हो गई है। उन्होंने कहा कि 14 पॉजीटिव मरीज स्वस्थ होकर कोरोना मुक्त हो चुके हैं। उनमें से चार को छुट्टी दे दी है, जबकि 10 चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे। उन्होंने बताया कि 31 मार्च को जयपुर में नौ, जोधपुर, झुंझुनूं, डूंगरपुर, अजमेर, अलवर में एक-एक, जैसलमेर में तीन और जोधपुर सात पॉजीटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि जोधपुर और जैसलमेर में पोजिटिव पाये गये सभी ईरान से लाये गये भारतीय नागरिक हैं।

डा़ शर्मा ने बताया कि राज्य में अब तक 95 हजार क्वारेंटाइन बैड चिन्हित कर लिए गए हैं। इसके अलावा आइसोलेशन के 16 हजार बिस्तर उपलब्ध हैं। चिकित्सा विभाग की 27 हजार से ज्यादा टीमें पिछले दिनों से एक्टिव सर्विलांस का काम कर रही हैं। राज्य में 86 लाख परिवारों के तीन करोड़ 60 लाख, 39 हजार 865 लोगों की स्क्रीनिंग कर ली गई है। ओपीडी में 30 लाख रोगियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

सुनील

वार्ता

image