Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में मिले 99 और पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7602

बिहार में मिले 99 और पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7602

पटना 21 जून (वार्ता) बिहार के सोलह जिले में 21 महिला समेत 99 लोगों के कोविड-19 की चपेट में आने की पुष्टि के बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7602 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने रविवार दोपहर को जारी शनिवार देर रात की जांच रिपोर्ट के हवाले से बताया कि दरभंगा जिले में कोरोना के सबसे अधिक 32 मामले पाए गए। इसके बाद समस्तीपुर में 18, बांका और भागलपुर में नौ-नौ, पटना और रोहतास में पांच-पांच, सीवान में चार, किशनगंज और नवादा में तीन-तीन, भोजपुर, मधेपुरा, मुंगेर और पश्चिम चंपारण में दो-दो तथा जहानाबाद, नालंदा और वैशाली में एक-एक समेत 99 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिनमें 21 महिलाएं हैं। इस तरह बिहार में अबतक कोविड-19 का शिकार हुए लोगों की संख्या बढ़कर 7602 हो गई है।

विभाग के अनुसार संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है। होम क्वारंटाइन में रह रहे बाहर से आए लोगों का घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है।

सूरज शिवा

वार्ता

image