Friday, Apr 26 2024 | Time 15:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


स्वदेशी टीके बनाने से मिली 100 करोड़ टीकाकरण की बड़ी उपलब्धि - सुशील

स्वदेशी टीके बनाने से मिली 100 करोड़ टीकाकरण की बड़ी उपलब्धि - सुशील

पटना 21 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कोरोना के 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य तेजी से पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वैज्ञानिकों, ड़ाक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि यह विपक्ष की नकारात्मकता पर सेवाभाव की विजय है।

श्री मोदी ने गुरुवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि भारत ने कोरोना के 100 करोड़ टीके लगाने का लक्ष्य जिस तेजी से पूरा किया, वह वैश्विक महामारी से लड़ने में दुनिया के सामने मील का पत्थर है। उन्होंने कहा," प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यदि इस नई महामारी से बचाव के लिए भारत में टीका विकसित करने के लिए वैज्ञानिकों और दवा कंपनियों को प्रोत्साहित न किया होता, तो टीकाकरण में इतनी बड़ी सफलता मुश्किल होती।"

भाजपा सांसद ने कहा कि पहले पोलियो की बीमारी या हैजा-चेचक जैसी महामारी के टीके विकसित करने में 10-20 साल लगते थे और उन्हें किसी देश से आयात करना पड़ता था, जबकि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने एक साल के भीतर कोरोना के दो टीके विकसित किये। इससे अपने देशवासियों के लिए टीके की कमी नहीं हुई, आयात करने की मजबूरी नहीं हुई, बल्कि हम अमेरिका, ब्राजील सहित दुनिया के कई देशों की मदद कर पाये।

श्री मोदी ने कहा कि यह सुखद संयोग है कि जिस दिन 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य हासिल किया गया, उसी दिन बिहार विधानसभा के 100 वर्ष पूरे होने का उत्सव मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नकारात्मकता में डूबा विपक्ष इन दोनों खुशियों से मुंह फेरे रहा।

भाजपा सांसद ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष ने भारतीय टीके का मजाक उड़ाया, भ्रम फैलाकर गरीबों को इससे वंचित रखने की कोशिश की और राजद के राजकुमारों ने विदेशी टीके लेकर अपना दुराग्रह प्रकट किया । उन्होंने कहा कि टीकाकरण की सफलता विपक्ष के फैलाये अंधकार पर सेवा-भाव के प्रकाश की विजय है। यह भी एक दीवाली है।

शिवा

वार्ता

More News
ईवीएम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों के सपने चूर-चूर हुए - मोदी

ईवीएम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों के सपने चूर-चूर हुए - मोदी

26 Apr 2024 | 3:15 PM

फारबिसगंज 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) को लोकतंत्र, संविधान और गरीब विरोधी बताया और कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर उच्चतम न्यायालय के आज के फैसले से मतपेटियों को लूटने इरादा रखने वालों को ऐसा गहरा झटका लगा कि उनके सारे सपने चूर-चूर हो गए।

see more..
image