Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर के जिला अस्पताल में आग लगने से अफरा तफरी मची

श्रीगंगानगर के जिला अस्पताल में आग लगने से अफरा तफरी मची

श्रीगंगानगर, 01 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर के सरकारी जिला अस्पताल मैं आज आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गई।


     प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह करीब नौ बजे ऑपरेशन थिएटर में आज कई मरीजों की आंखों के ऑपरेशन होने थे। ऑपरेशन थिएटर की लैब में लगाए लगे इलेक्ट्रिक बॉयलर में सर्जिकल उपकरणों को हाइजीनिक किया जा रहा था। इसी बॉयलर में अचानक आग लग गई, जिससे लैब और ऑपरेशन थिएटर में धुआं भर गया। ऑपरेशन थिएटर के अगल-बगल में पुरुष एवं महिला नेत्र रोगियों के वार्ड हैं। इन वार्डों में करीब 50 मरीज थे, जिनको तत्काल दूसरे वार्ड में स्थानांतरित किया गया।

आग लगने से ऑपरेशन थिएटर के कर्मचारियों ने वहां लगे अग्निशमन यंत्र की मदद से आग पर काबू पा लिया। इस घटना का पता चलने पर अस्पताल के प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर डॉ. के एस कमरा व उप नियंत्रक डॉ प्रेम बजाज सहित कई चिकित्सक और कर्मचारी वार्ड के ऑपरेशन थिएटर में पहुंचे। डॉ. के एस कमरा ने बताया कि हादसे की जांच के लिए डॉ प्रेम बजाज के निर्देशन में तीन डॉक्टरों की कमेटी गठित की गई है। कमेटी को आज शाम तक रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि इस हादसे में बड़ा नुकसान होने से बच गया। किसी मरीज को कोई तकलीफ नहीं होने दी गई।

उधर, दमकल विभाग के सूत्रों ने बताया कि बॉयलर के ज्यादा गर्म हो जाने या उसके तारों में शॉर्ट सर्किट होने के चलते आग लगी। जिला अस्पताल में इससे पहले दो-तीन बार आग लगने के बड़े हादसे हो चुके हैं।

 

image