Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जमशेदपुर से एक आतंकवादी गिरफ्तार

जमशेदपुर से एक आतंकवादी गिरफ्तार

रांची 22 सितंबर (वार्ता) झारखंड आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने जमशेदपुर रेलवे स्टेशन से आतंकवादी संगठन अलकायदा से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया।

एटीएस की पुलिस अधीक्षक ए. विजयलक्ष्मी ने आज यहां बताया कि आतंकवादी मो. कलीमुद्दीन को एटीएस ने जमशेदपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी के अल कायदा से तार जुड़े हैं और पूछताछ में इससे कई खुलासे होंगे। पुलिस को इसकी पिछले तीन साल से तलाश थी।

वहीं अपर पुलिस महानिदेशक मुरारी लाल मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी मो. अब्दुल रहमान अली खान उर्फ हैदर उर्फ मसूद उर्फ कतकी का करीबी है। उन्होंने बताया कि कलीमुद्दीन लोगों को तथाकथित जिहाद में शामिल होने के लिए प्रेरित करता था। साथ ही वह युवकों को आतंकवादी संगठन में शामिल करने के और उनके भारत के बाहर प्रशिक्षण की व्यवस्था करता था।

श्री मीणा ने बताया कि कलीमुद्दीन की ही तरह कतकी को भी जमशेदपुर से गिरफ्तार किया गया था। कलीमुद्दीन मानगो के आजाद नगर का रहने वाला है और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस पिछले तीन साल से प्रयास कर रही थी। कलीमुद्दीन के खिलाफ जमशेदपुर में मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि इससे पूर्व कलीमुद्दीन के मकान और संपत्ति की कुर्की जब्ती की जा चुकी है। वह आतंकी योजनाओं को पूरा करने के लिए पश्चिम बंगाल के आसनसोल और कोलकाता के साथ ही गुजरात, मुंबई, उत्तर प्रदेश, सउदी अरब, अफ्रीका एवं बंग्लादेश जाता रहा है।

सूरज

वार्ता

image