Friday, Apr 26 2024 | Time 23:22 Hrs(IST)
image
खेल


आमिर का मुकाबला दो बार के विश्व चैंपियन बिली से

आमिर का मुकाबला दो बार के विश्व चैंपियन बिली से

जेद्दाह (सउदी अरब), 27 जून (वार्ता) पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज और 2004 ओलंपिक के रजत पदक विजेता आमिर खान का सुपर बॉक्सिंग लीग (एसबीएल) में दो बार के विश्व चैंपियन बिली डीब के साथ 12 जुलाई को मुकाबला होगा।

इससे पहले यह मुकाबला आमिर और भारत के मुक्केबाज नीरज गोयत के बीच होने वाला था लेकिन नीरज के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण दोनों के बीच मुकाबला रद्द करना पड़ा था।

नीरज के दुर्घटनाग्रस्त होने से यह साफ था कि वह आमिर के साथ होने वाले इस मुकाबले तक फिट नहीं हो पाएंगे इसलिए एसबीएल के प्रमोटर बिल दोसांझ ने तुरंत ही यह मुकाबला रद्द करते हुए आमिर के खिलाफ बिली को उतारने का फैसला किया।

आमिर ने कहा, “सबसे पहले तो मैं नीरज के जल्द स्वस्थ होकर वापस मुक्केबाजी में लौटने की कामना करता हूं। हमें इस हादसे के बाद विपक्षी मुक्केबाज को बदलने का निर्णय लेना पड़ा और यह अच्छी बात है कि अब मेरे खिलाफ बिली को उतारने का फैसला लिया गया है।”

उन्होंने कहा, “मैं पिछले 14 वर्षों से मुक्केबाजी कर रहा हूं और मेरे सामने कभी ऐसी स्थिति नहीं आयी कि विपक्षी मुक्केबाज को बदलना पड़ा हो। लेकिन अब मुझे अपनी टीम के साथ बैठकर नयी नीति के बारे में चर्चा करनी होगी।”

आमिर ने कहा, “मैं इस मुकाबले के लिए काफी उत्साहित हूं। मुझे काफी दुख होता अगर सउदी में होने वाला मेरा मुकाबला रद्द हो जाता। मेरा सपना है कि मैं सउदी में मुकाबला खेलूं। बिली काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और दो बार के विश्व चैंपियन भी हैं। मैं उनके खिलाफ मुकाबले के लिए उत्साहित हूं।”

उल्लेखनीय है कि नीरज की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी जिसके कारण उनके सिर, चेहरे और बाएं हाथ में चोट आयी थी। नीरज के चोटिल होने से आयोजकों को आमिर के साथ उनका मुकाबला रद्द करना पड़ा था।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image