Monday, Nov 19 2018 | Time 23:59 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सोशल मीडिया पर हत्या का वीडियाे अपलोड करने वालों को मिलेगी सख्त सजा: आईजीपी
  • अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस पर पीड़ित पतियाें का मार्च
  • भारत और वियतनाम के आर्थिक दृष्टिकोण एक समान:कोविंद
  • सांबा में ग्रेनेड अभ्यास के दौरान विस्फोट, बीएसएफ के सहायक कमांडर की मौत
  • मुख्यमंत्री ने सूखाग्र्रस्त कच्छ का दौरा किया, की समीक्षा बैठक
  • प्रेमी युगल ने की आत्महत्या
  • गांवों में बदलाव का वाहक बनेगा कृषि विश्वविद्यालय : रघुवर
  • गुजरात सरकार बीएसएनएल की बजाय वोडाफोन की महंगी सेवाएं क्यों ले रही - कांग्रेस
  • डेयरी इंजीनियरिंग कॉलेज में नये साल से शुरू होगी पढ़ाई
  • आरबीआई के इकोनाॅमिक कैपिटल फ्रेमवर्क के परीक्षण के लिए विशेषज्ञ समिति बनाने का निर्णय
  • कृषि ऋण को लेकर मोदी की टिप्पणी हैरत करने वाली :कुमारस्वामी
  • गोरखपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी यातायात संतोष कुमार सिंह निलंबित
  • सांबा में ग्रेनेड विस्फोट में बीएसएफ जवान शहीद
  • फोटो कैप्शन तीसरा सेट
  • मऊ में सरे शाम बंगाली चिकित्सक की गोली मारकर हत्या से सनसनी
खेल Share

अदिति शर्मा चैलेंजर ट्रॉफी में दिखायेंगी दम

अदिति शर्मा चैलेंजर ट्रॉफी में दिखायेंगी दम

झांसी, 04 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी की उदीयमान महिला क्रिकेटर अदिति शर्मा ने अपने दमदार खेल के बूते सीनियर महिला ट्वंटी-20 इंडिया चैलेंजर ट्रॉफी में इंडिया रेड टीम में जगह बनाने में सफलता हासिल की है।

जिला क्रिकेट संघ के सचिव बृजेंद्र यादव ने शनिवार को यूनीवार्ता से कहा, “जबरदस्त प्रदर्शन के बल पर अदिति इंडिया रेड टीम की हिस्सा बन चुकी है। खेल के प्रति संजीदगी और जुनून ने अदिति को इस मुकाम पर पहुंचाया और वह लगातार अच्छे प्रदर्शन की वजह से देश और प्रदेश की विभिन्न टीमों का हिस्सा बन पायी। अदिति का अंडर-19 और अंडर-23 में प्रदर्शन लाजवाब रहा और अब वह सीनियर महिला टीम का हिस्सा है। इस बार ट्वंटी-20 के प्रारूप में इंडिया रेड टीम में उसने अपनी जगह पक्की कर ली है।”

अपनी इस सफलता पर बेहद प्रसन्न अदिति ने कहा कि आज वह जिस मुकाम पर है, वहां तक बिना परिवार और कोचों की मदद से पहुंचना असम्भव था। महिला क्रिकेट जैसे खेल में उसके परिवार ने जब उसकी रूचि देखी तो कभी उसे हतोत्साहित नहीं किया बल्कि हमेशा और हर तरह से उसकी मदद को तैयार रहा।

अदिति ने बताया कि अगर उसके स्कूली जीवन में कविता मैम एक स्पोर्ट्स टीचर में रूप में नहीं आयीं होती तो खुद उसे नहीं पता कि आज वह कौन सा खेल खेल रही होती,खेलों का हिस्सा होती भी या नहीं। उन्होंने ही अदिति को महिला क्रिकेट के बारे में पूरी जानकारी दी और क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित किया और यहां ध्यानचंद स्टेडियम में लाकर बताया कि इसी जगह पर क्रिकेट की तैयारी करायी जाती है।

अदिति के अनुसार जिला क्रिकेट संघ के सचिव बृजेंद्र यादव ने भी उसे क्रिकेट में आगे बढने के लिए हरसंभव मदद दी। स्टेडियम के कोच सुनील कुमार सिंह ने अदिति को क्रिकेट की बारीकियों को सीखने और समझने मे बहुत मदद की । सुनील सर की मदद से वह अपनी बेसिक तकनीक को काफी मजबूती दे पायी।

पिछले दो तीन वर्षों में अदिति के प्रदर्शन में जबरदस्त बदलाव आया है जिसके कारण उसका प्रदर्शन लगातार बेहतर होता चला गया तो इसका श्रेय उसके वर्तमान कोच अवनीश सचान को है। अविनाश सर की मदद से ही वह अंडर-23 ट्वंटी-20 मे विदर्भ के खिलाफ नाबाद 59 और राजस्थान के खिलाफ नाबाद 35 जैसे सराहनीय प्रदर्शन कर पायी जिसके बाद उसे रेड इंडिया टीम के लिए चुना गया।

अदिति ने कहा कि वह मेहनत करने के साथ ही अपनी कमियों और दूसरों की मजबूतियों से सीख लेकर आगे बढ़ेंगी। उसने उम्मीद जतायी कि इंडिया रेड टीम का हिस्सा बन वह जीत के लिए अपना शत प्रतिशत देने का प्रयास करेगी ताकि आगे सीनियर महिला टीम में उसका स्थान सुनिश्चित हो सके।

सोनिया राज

वार्ता

More News
शुभंकर को यूरोपीय टूर में रूकी ऑफ द ईयर अवार्ड

शुभंकर को यूरोपीय टूर में रूकी ऑफ द ईयर अवार्ड

19 Nov 2018 | 10:19 PM

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (वार्ता) भारतीय गोल्फ की नयी सनसनी शुभंकर शर्मा ने यूरोपीय टूर में रूकी ऑफ द ईयर अवार्ड हासिल करने की उपलब्धि हासिल कर ली है और वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

 Sharesee more..
श्रीकांत के सैयद मोदी टूर्नामेंट में खेलने पर संशय

श्रीकांत के सैयद मोदी टूर्नामेंट में खेलने पर संशय

19 Nov 2018 | 9:49 PM

लखनऊ, 19 नवम्बर (वार्ता) शीर्ष वरीय पीवी सिंधू के नाम वापस लेने और किदाम्बी श्रीकांत की नाम वापसी पर संशय होने के बावजूद नवाब नगरी लखनऊ में मंगलवार से शुरू होने वाले सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टूर सुपर 300 काे लेकर खेल प्रेमियों के बीच उत्साह चरम पर हैे।

 Sharesee more..
भारत की आठ मुक्केबाज क्वार्टरफाइनल में

भारत की आठ मुक्केबाज क्वार्टरफाइनल में

19 Nov 2018 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (वार्ता) भारत की मुक्केबाजों सोनिया, पिंकी रानी और सिमरनजीत कौर ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए सोमवार को अपने मुकाबले जीतकर आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि स्वीटी बूरा को हार का सामना करना पड़ा। इस तरह भारत की इस प्रतियोगिता में उतरीं 10 मुक्केबाजों में से आठ क्वार्टरफाइनल में पहुंच गयी हैं।

 Sharesee more..
सोनिया, पिंकी और सिमरन क्वार्टरफाइनल में, स्वीटी बाहर

सोनिया, पिंकी और सिमरन क्वार्टरफाइनल में, स्वीटी बाहर

19 Nov 2018 | 9:01 PM

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (वार्ता) भारत की युवा मुक्केबाजों सोनिया, पिंकी रानी और सिमरनजीत कौर ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए सोमवार को अपने मुकाबले जीतकर आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि स्वीटी बूरा को हार का सामना करना पड़ा।

 Sharesee more..
अंजुम को दो दिन में दो स्वर्ण, मेहुली ने जीते 4 स्वर्ण

अंजुम को दो दिन में दो स्वर्ण, मेहुली ने जीते 4 स्वर्ण

19 Nov 2018 | 8:41 PM

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (वार्ता) पंजाब की अंजुम मुद्गिल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए केरल के त्रिवेंद्रम में चल रही 62वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में लगातार दूसरे दिन स्वर्ण पदक जीत लिया।

 Sharesee more..
image