Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:31 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीलंका के लिये खतरा बनेगी अफगानिस्तान

श्रीलंका के लिये खतरा बनेगी अफगानिस्तान

कार्डिफ, 03 जून (वार्ता) आईसीसी विश्वकप में पदार्पण कर रही मजबूत इरादों वाली अफगानिस्तान के लिये यह दुर्भाग्य रहा कि उसे अपने पहले ही मुकाबले में गत चैंपियन आस्ट्रेलिया की चुनौती का सामना करना पड़ गया, लेकिन मंगलवार को उसके पास अन्य एशियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ वापसी करने का सुनहरा अवसर होगा जिसे वह पहले भी उलटफेर का शिकार बना चुकी है।

अफगानिस्तान को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में सात विकेट से हार झेलनी पड़ी थी जबकि श्रीलंकाई टीम को न्यूजीलैंड ने एकतरफा अंदाज़ में 10 विकेट से रौंदा था। दोनों ही एशियाई टीमों के बीच मंगलवार को कार्डिफ में होने वाला मुकाबला काफी रोमांचक होगा जहां दोनों की कोशिश वापिस लय हासिल करने की होगी। हालांकि मौजूदा फार्म को देखा जाए तो अफगान टीम को आईसीसी टूर्नामेंट का भले ही कोई अनुभव न हो लेकिन श्रीलंका पर उसे भारी माना जा रहा है।

श्रीलंका को अपने दोनों अभ्यास मैचों में दक्षिण अफ्रीका से 67 रन तथा आस्ट्रेलिया से पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी थी जबकि एशिया की सबसे मजबूती से उभरती हुयी टीम अफगानिस्तान ने पहले अभ्यास मैच में पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को तीन विकेट से पराजित किया था। हालांकि वह दूसरा मैच इंग्लैंड से हार गयी थी।

वर्ष 2018 में 50 ओवर प्रारूप में हुये एशिया कप मुकाबले में भी अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ 91 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर चुकी है और उसकी कोशिश मंगलवार को इसी प्रदर्शन को दोहराते हुये आईसीसी विश्वकप में अपनी पहली ऐतिहासिक जीत दर्ज करने की होगी।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image