Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:07 Hrs(IST)
image
खेल


5 साल का बैन झेलने के बाद अशरफुल को वापसी की आस

5 साल का बैन झेलने के बाद अशरफुल को वापसी की आस

ढाका, 11 अगस्त (वार्ता) बंगलादेश प्रीमियर लीग(बीपीएल) ट्वंटी 20 टूर्नामेंट में मैच फिक्सिंग के कारण पांच वर्ष का प्रतिबंध झेलने वाले बल्लेबाज़ माेहम्मद अशरफुल ने 13 अगस्त को अपने बैन समाप्ति के बाद एक बार फिर राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में खेलने की इच्छा जताई है।

अशरफुल साल 2013 में बंगलादेश लीग में मैच फिक्सिंग के आरोपों में दोषी पाए गए थे और उनपर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। यह प्रतिबंध इस वर्ष 13 अगस्त को खत्म हो रहा है, जिसके बाद अशरफुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और बंगलादेश प्रीमियर लीग जैसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकेंगे। इससे पहले साल 2016 में उन्हें घरेलु क्रिकेट में खेलने की अनुमति दी जा चुकी है।

अशरफुल अपनी वापसी को लेकर बेहद उत्साहित है और उन्होंने इस अवसर पर कहा कि वह पिछले पांच सालों से इस दिन का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा,“ मैं इस तारीख का इंतजार लंबे समय से कर रहा था और उस घटना को आज पूरे पांच साल बीत गए है, जब मैनें मैच फिक्सिंग में अपनी भूमिका को स्वीकार किया था। हालांकि इस दौरान मैंने दो घरेलू क्रिकेट प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लिया, लेकिन अब अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में मेरे चयन में कोई बाधा नहीं है।”

बंगलादेशी क्रिकेटर ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के लिए फिर से क्रिकेट खेलना उनका सबसे बड़ा लक्ष्य है। उल्लेखनीय है कि जून 2014 में बीपीएल की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने अशरफुल पर आठ वर्षाें का निलंबन और करीब 12 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया था। लेकिन इसी वर्ष सितंबर में बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड(बीसीबी) की अनुशासनात्मक समिति ने उनका बैन कम कर पांच वर्ष कर दिया था जो साेमवार को समाप्त हो रहा है।

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image