Friday, Apr 26 2024 | Time 16:28 Hrs(IST)
image
India


गुजरात चुनाव के बाद 15 दिसंबर से शीतकालीन सत्र

गुजरात चुनाव के बाद 15 दिसंबर से शीतकालीन सत्र

नयी दिल्ली 24 नवम्बर (वार्ता) संसद सत्र में विलंब को लेकर विपक्ष की तीखी आलोचना झेल रही सरकार ने आज आखिरकार शीतकालीन सत्र 15 दिसम्बर से बुलाने की आधिकारिक घोषणा कर दी जिसमें तीन अध्यादेशों के स्थान पर विधेयक लाये जायेंगे और तीन तलाक पर लगी रोक को कानूनी जामा पहनाने के लिए भी विधेयक पेश किया जायेगा।
गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की सुबह यहां हुई बैठक हुई जिसमें शीतकालीन सत्र 15 दिसम्बर से पांच जनवरी तक बुलाने का निर्णय लिया गया।
संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि शीतकालीन सत्र में 14 बैठकें होंगी जबकि 25 और 26 दिसम्बर को दो दिन क्रिसमस का अवकाश रहेगा। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान तीन अध्यादेशों वस्तु एवं सेवा कर(राज्यों को क्षतिपूर्ति ) विधेयक , दिवाला और दिवालिया संहिता (संशोधन)अध्यादेश 2017 और भारतीय वन (संशोधन) अध्यादेश 2017 के स्थान पर विधेयक लाये जायेंगे।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लोग चाहते हैं कि तीन तलाक पर लगी रोक को कानूनी जामा पहनाने तथा और राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के संबंध में भी संसद जल्द से जल्द कानून बनाये । सरकार इन दोनों महत्वपूर्ण मुद्दों पर लोगों की राय से इत्तेफाक रखती है और वह इस मांग को पूरा करेगी।
संजीव,अभिनव
जारी वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 2:27 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का एक बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के लिये 13 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशाें में शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान के पहले चार घंटों (11 बजे तक) के दौरान त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 36.42 और महाराष्ट्र में सबसे कम 18.83 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image