Friday, Apr 26 2024 | Time 14:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


श्रीराम के बाद कांग्रेस को हनुमान से भी परेशानी: मोदी

श्रीराम के बाद कांग्रेस को हनुमान से भी परेशानी: मोदी

विजयनगर 02 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने पर बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के कांग्रेस पार्टी के संकल्प पर तीखा हमला करते हुए मंगलवार को कहा कि श्रीराम के बाद कांग्रेस को भगवान हनुमान से भी समस्या है क्योंकि उसने अपने चुनाव घोषणापत्र में जय बजरंग बली का नारा लगाने वालों को बंद करने का वादा किया है।

श्री माेदी कर्नाटक के विजयनगर में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा,“आज हनुमान जी की इस पवित्र भूमि को नमन करना और इसकी तरक्की देखना मेरा सौभाग्य है। आज जब मैं यहां हनुमान जी को प्रणाम करने आया हूं, उसी समय कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में बजरंगबली पर ताला लगाने का फैसला किया है।”

श्री मोदी ने यह भी कहा,“पहले श्री राम को बंद किया गया था और अब उन्होंने जय बजरंगबली का जाप करने वालों को बंद करने का संकल्प लिया है। यह देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस पार्टी को भगवान श्री राम से भी परेशानी होती थी और अब जय बजरंगबली कहने वालों से भी परेशानी हो रही है।

प्रधानमंत्री सुबह बेंगलुरु में जारी कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र पर टिप्पणी कर रहे थे। इसने पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के साथ बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया, यह कहते हुए कि ये संगठन अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक समुदायों के बीच नफरत फैलाते हैं।

कांग्रेस के घोषणापत्र पर और हमला करते हुए, श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस कुछ भी नहीं दे सकती है, लेकिन तथाकथित गारंटी के नाम पर झूठ बोलती है क्योंकि यह पहले ही लोगों का विश्वास खो चुकी है और जिसका अस्तित्व खुद ही बड़े खतरे में है।

कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी की 40 प्रतिशत कमीशन भारतीय जनता पार्टी सरकार की ओर से लिये जाने के आरोपाें पर पलटवार करते हुए श्री मोदी ने कहा कि भव्य पुरानी पार्टी द्वारा दी गई तथाकथित गारंटी का उद्देश्य योजनाओं के लिए आवंटित धन का 85 प्रतिशत अपनी जेब में डालना है।

उन्होंने कहा,“कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड गारंटी पूरा करने का नहीं, बल्कि गरीबों को लूटने का रहा है। कर्जमाफी से लेकर हर घर में बिजली पहुंचाने की गारंटी तक। कांग्रेस ने सिर्फ झूठ बोला है।”

उन्होंने कहा,“कांग्रेस गारंटी की बात करती है लेकिन उसका मकसद कुछ और है। कांग्रेस की नजर योजनाओं के 85 फीसदी पैसे पर है। हमें कांग्रेस की 85 फीसदी कमीशन की आदत से कर्नाटक को बचाना है।”

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जिसे इस देश के हर क्षेत्र ने खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा,“ एक समय था जब कांग्रेस शेखी बघारती थी कि पंचायत से लेकर संसद तक पूरे भारत में कांग्रेस का शासन है, लेकिन आज भारत की जनता ने कांग्रेस को चंद राज्यों में सिमट कर रख दिया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि केवल तीन राज्यों में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार है, लेकिन इन तीन राज्यों से उनकी भ्रष्टाचार की भूख नहीं मिटी है. उन्होंने कहा,“इसलिए वे कर्नाटक के लोगों की कमाई पर नजर रख रहे हैं। आपको कांग्रेस की इस चाल से सावधान रहने की जरूरत है।”

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के दशकों के शासन में गांवों और शहरों के बीच की खाई बहुत बढ़ गई थी, लेकिन भाजपा सरकार लगातार इस खाई को कम करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा,“आज शहरों जैसी सुविधाएं हमारे गांवों में भी पहले से भी तेज गति से पहुंच रही हैं।”

श्री मोदी ने कहा कि हम्पी पर भारत ही नहीं, दुनिया को गर्व है, लेकिन गुलामी की मानसिकता से भरी कांग्रेस ने भारत के इतिहास और विरासत पर कभी गर्व नहीं किया।

उन्होंने कहा,“हम्पी जैसी जगहों को भी इसका नुकसान उठाना पड़ा। यह भाजपा सरकार है जो अब ‘स्वदेश दर्शन’ के माध्यम से हम्पी की ऐतिहासिक विरासत को संरक्षित कर रही है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा ने कर्नाटक को देश का नंबर एक राज्य बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लिए कल जारी संकल्प पत्र महान विरासत के निर्माण और राज्य में सच्ची समृद्धि लाने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

श्री मोदी ने कहा कि कर्नाटक में डबल इंजन सरकार ने सामाजिक न्याय और सामाजिक सशक्तिकरण सुनिश्चित करने की दिशा में अभूतपूर्व तरीके से काम किया है।

उन्होंने कहा,“गरीबों का कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। हम किसानों को सशक्त बनाने के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं। देश भर में लगभग 11 करोड़ किसान पीएम फसल बीमा योजना के तहत लाभ उठा रहे हैं।”

श्री मोदी ने कहा कि भाजपा ने नया जिला, विजयनगर बनाया है, एक ऐसा निर्णय जिसने राज्य के लिए नई प्रगति, नए अवसरों की शुरुआत की है। उन्होंने कहा,“कर्नाटक से मैं विजयनगर से सुन सकता हूं कि‘ई बारी निर्धारा, बहुमतदा भाजपा सरकार’ है।”

श्री मोदी ने कहा कि भाजपा कर्नाटक में विकास, आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराने और नए अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, “हम कर्नाटक की गरिमा और संस्कृति को पूरी तरह अक्षुण्ण रखेंगे।”

श्री मोदी ने कहा कि भारत आज दुनिया की शीर्ष-5 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल है और भाजपा का लक्ष्य शीर्ष-3 अर्थव्यवस्थाओं के रूप में पंजीकरण कराना है और इसके लिए कर्नाटक को नेताओं को भी भूमिका निभानी है। उन्होंने कहा,“इसलिए हमें कर्नाटक को देश का नंबर एक राज्य बनाने की जरूरत है।”

संजय अशोक

वार्ता

image