Friday, Apr 26 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
राज्य


कश्मीर में बुनियादी ढांचे को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं आतंकवादी: दिलबाग

कश्मीर में बुनियादी ढांचे को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं आतंकवादी: दिलबाग

श्रीनगर 26 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि आतंकवादी घाटी में पर्यटकों और बागानों को निशाना बनाने के बाद अब जल और विद्युत आपूर्ति समेत पूरे बुनियादी ढांचे काे तबाह करने का प्रयास कर रहे हैं।

श्री सिंह ने कहा कि सुरक्षा बल आतंकवादियों द्वारा बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाने और घाटी से सेबों को ट्रकों में भरकर राज्य से बाहर ले जाने वाले चालकों को निशाना बनाने की कोशिशों को विफल करने के लिए पूरी तरह सतर्क हैं।

उन्होंने कहा,“देश के विभिन्न भागों से घाटी में सेब लेने आये ट्रक चालकों पर हमले होने से राज्य की अर्थव्यवस्था को चोट पहुंच रही है। यह राज्य बागवानी और कृषि पर निर्भर है तथा आतंकवादी पाकिस्तान के इशारे पर इन दोनों ही क्षेत्रों को क्षति पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।”

डीजीपी ने कहा कि यह घाटी के लोगों की आमदनी पर सीधा हमला है और इस तरह के कृत्यों में शामिल लोगों के साथ सख्ती से निपटा जायेगा। ट्रक चालकों पर हमलों में शामिल लोगों की पहचान कर ली गयी है।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने उत्तर कश्मीर में एक उच्च शक्ति वाले विद्युत टावर को भी निशाना बनाने का प्रयास किया था जिसे सुरक्षा बलों ने विफल कर दिया। आतंकवादी अब जल और विद्युत आपूर्ति समेत पूरे बुनियादी ढांचे को ध्वस्त करने में लगे है।

यामिनी आशा

जारी वार्ता

image