Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:43 Hrs(IST)
image
खेल


अगुत ने टॉप रैंक जोकोविच को किया मियामी से बाहर

अगुत ने टॉप रैंक जोकोविच को किया मियामी से बाहर

मियामी, 27 मार्च (वार्ता)विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का रिकार्ड सातवीं बार मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करने का सपना चौथे राउंड में आकर टूट गया जहां उन्हें शुरूआती बढ़त के बावजूद रॉबर्टाे बतिस्ता अगुत ने उलटफेर का शिकार बना टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

15 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन जोकोविच ने अच्छी शुरूआत करते हुये पहला सेट जीता लेकिन अगुत ने 1-6, 7-5, 6-3 से मैच जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली। मैच के केवल 25 मिनट बाद ही जोकोविच ने 5-0 की बढ़त बना ली और पूरी तरह नियंत्रण में थे और सेट जीत लिया। दूसरे सेट की शुरूआत से पूर्व बारिश के कारण देरी हुई लेकिन इस बार स्पेनिश खिलाड़ी ने जबरदस्त वापसी की और दो घंटे 29 मिनट में जीत अपने नाम कर ली।

22वीं सीड खिलाड़ी का क्वार्टरफाइनल में गत चैंपियन जॉन इस्नर से मुकाबला होगा। जोकोविच हारने के बाद सीधा मीडिया से मुखातिब हुये और अपनी हार पर दुख जताया। उन्होंने कहा,“बतिस्ता मजबूत खिलाड़ी हैं लेकिन मुझे यह मैच हारना नहीं चाहिये था। मैंने कई मौके बेकार किये।” जोकोविच इस माह इंडियन वेल्स में भी करीब अाकर पराजित हो गये थे।

जोकोविच ने हाल ही में एटीपी टेनिस में राजनीति का मुद्दा उठाया था जिसके बाद उसके अध्यक्ष क्रिस केरमोड को पद से हटना पड़ा था। सर्बियाई खिलाड़ी ने पहले सर्व पर 68 फीसदी और दूसरे सर्व पर 63 फीसदी अंक बटोरे। लेकिन पहले सेट के बाद वह अपनी लय गंवा बैठे। मैच में 30 मिनट की देरी के बाद बतिस्ता ने अच्छी वापसी की और आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन की सर्विस ब्रेक की और बढ़त बनाई।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image