Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:20 Hrs(IST)
image
खेल


एआईटीए जनवरी में प्रशिक्षण शिविर से शुरू करेगा 2021 का सत्र

एआईटीए जनवरी में प्रशिक्षण शिविर से शुरू करेगा 2021 का सत्र

नयी दिल्ली, 31 दिसंबर (वार्ता) अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) अपने नये अध्यक्ष डॉ अनिल जैन और नव नियुक्त पदाधिकारियों के नेतृत्व में नए साल में चार से 16 जनवरी तक दिल्ली के आरके खन्ना टेनिस स्टेडियम में जूनियर श्रेणी के बच्चों के लिये उच्च प्रदर्शन प्रशिक्षण शिविर के साथ अपने 2021 सत्र का शुभारंभ करेगा।

शिविर का आयोजन कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिये बायो बबल वातावरण में होगा, जिसमें एक हफ्ते तक प्रशिक्षण भी होगा और उसके बाद राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजित होगी। एआईटीए के इस शिविर में एआईटीए की 18 वर्ष से कम श्रेणी के टॉप-10 के आठ खिलाड़ियों सहित एआईटीए के टॉप-22 जूनियर खिलाड़ियों को इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिये चुना गया है जिनका मार्गदर्शन हाल ही में नियुक्त राष्ट्रीय कोच जीशान अली करेंगे।

उल्लेखनीय है कि अली एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के साथ भारत के लिये पूर्व नेशनल चैंपियन हैं और डेविस कप में हिस्सा ले चुके हैं। अब उन्होंने एआईटीए की रिटर्न टू टेनिस परियोजना के राष्ट्रीय कोच की जिम्मेदारी संभाली है।

अली ने कहा, “नये साल की शुरुआत में युवा खिलाड़ी टेनिस में भारत को और ऊंचाईयों पर ले जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिये इस तरह के शिविरों के आयोजन के साथ भारतीय टेनिस में एक नये युग की शुरुआत होगी। अच्छी बात है कि दिल्ली में काेरोना संक्रमण का प्रसार कम हुआ है और हम भारत के शीर्ष 20 से अधिक जूनियर खिलाड़ियों के लिये एआईटीए का पहला आवासीय शिविर आयोजित करने की सोच रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मजबूरन लगभग आठ महीनों के लिये टेनिस से संबंधित गतिविधियों को पूरी तरह से बंद करने के बाद इस शिविर के आयोजन के साथ एआईटीए का लक्ष्य भारतीय खिलाड़ियों की टेनिस में वापसी कराना और प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी के लिये उन्हें तैयार करना है। इस शिविर में एआईटीए का मुख्य लक्ष्य शारीरिक प्रशिक्षण पर होगा, जिसमें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को टेनिस खेलने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

सं राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image