Friday, Apr 26 2024 | Time 19:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महंत नरेन्द्र गिरि के निधन पर राजनीति करने से बाज आएं अखिलेश: सिद्धार्थनाथ

महंत नरेन्द्र गिरि के निधन पर राजनीति करने से बाज आएं अखिलेश: सिद्धार्थनाथ

लखनऊ , प्रयागराज 21 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कबीना मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख महंत नरेन्द्र गिरि के निधन पर शांति पूर्वक शोक संवेदना व्‍यक्‍त करने के बजाय राजनीति कर रहे है जो कि बेहद अफसोसजनक है।

मंगलवार को स्‍वर्गीय नरेंद्र गिरि महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित करने प्रयागराज पहुंचे कैबिनेट मंत्री ने कहा “ यह बहुत कठिन और शोक का समय है। लेकिन अखिलेश यादव इसमें भी राजनीति कर रहे हैं। मानता हूं कि राजनीति उनका पेशा है मगर कम से कम आज राजनीति न करें। यह शोभा नहीं देता है। महाराज के दुखद निधन को अभी 24 घंटे भी नहीं हुए हैं और अखिलेश यादव उन्‍हें शांति पूर्वक श्रद्धांजलि देने के बजाय अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने में लगे हैं। यह बहुत ही दुर्भाग्‍यपूर्ण और अमानवीय भी है। इस समय महंत जी को श्रद्धांजलि देकर और अंतिम दर्शन करके जाना चाहिए। ”

उन्‍होंने कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच हो रही है मुख्यमंत्री जी ने निष्पक्ष जांच के आदेश दे दिए हैं ।

इससे पहले सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंगलवार को बाघम्बरी मठ पर पहुंचकर अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व महंत स्व0 नरेंद्र गिरि महाराज जी के अंतिम दर्शन किए और पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने भगवान श्रीराम से दिवंगत आत्मा की शांति और अनुयायियों को सबल व सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की। इस दौरान उन्‍होंने मठ के साधु संतों से घटना क्रम की जानकारी भी ली।

प्रदीप

वार्ता

More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image