Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
खेल


अलोंसो को कर चोरी मामले में 5 वर्ष सज़ा की मांग

अलोंसो को कर चोरी मामले में 5 वर्ष सज़ा की मांग

मैड्रिड, 21 मार्च (वार्ता) स्पेन के सरकारी वकील ने रियाल मैड्रिड के फुटबालर ज़ाबी अलोंसो के लिये कर चोरी मामले में पांच वर्ष जेल की सज़ा के साथ 40 लाख यूरो जुर्माने की मांग की है।

सरकारी वकील ने अपने बयान में कहा कि अलोसों ने वर्ष 2010 से 2012 के बीच स्पेन की सरकार से 20 लाख यूरो की कर चोरी की है। ऐसे में वह अदालत से पांच वर्ष जेल की कैद की मांग करेंगे।

उन्होंने साथ ही अलोंसो के वित्तीय सलाहकार इवान जालुदा एज़कुएनागा और सलाहकार कंपनी के प्रशासक इगांसी माएस्त्रे कैसानोवा के लिये भी पांच वर्ष कैद की सज़ा की मांग की है।

इससे ठीक पहले रियाल मैड्रिड के ही स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कर चोरी मामले में जेल जाने से बचने के लिये स्पेनिश प्रशासन को तय राशि भरने की सहमति जताई थी। रोनाल्डो पिछले काफी समय से कर चोरी मामले का सामना कर रहे हैं जिसके लिये उन्हें कम से कम आठ वर्ष की सजा हो सकती है। लेकिन अब पुर्तगाली खिलाड़ी ने आपराधिक मामले के झंझट से बचने के लिये कर राशि का भुगतान करने पर सहमति जताई है।

रोनाल्डो ने कहा था कि यदि स्पेनिश कर विभाग अपना केस वापिस लेने के लिये तैयार हो जाता है तो वह मांगी गयी राशि का भुगतान कर देंगे। रियाल मैड्रिड स्ट्राइकर पर 1.47 करोड़ यूरो के कर चोरी का आरोप है।

प्रीति राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image